उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 पर संशय में शिवसेना

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 पर संशय में शिवसेना
Shivsena

sandeep tomar | Publish: Dec, 08 2016 08:16:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

पहले कहा गया था कि शिवसेना यूपी में 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

नई दिल्ली/नोएडा. महाराष्ट्र की प्रमुख राजनीतिक पार्टी शिवसेना उतर प्रदेश में अपना आधार मजबूत करने के बारे में अभी अंतिम फैसला नहीं ले पायी है. पार्टी का कहना है कि वह इस मसले पर मंथन कर रही है और जल्दी ही एक फैसले के साथ सामने आएगी. ध्यान रहे कि पार्टी के यूपी अध्यक्ष ने गत दिनों एक प्रेस वार्ता के जरिये इस बात की घोषणा की थी कि शिवसेना यूपी चुनाव में उतरेगी.

गठबंधन नहीं करेगी शिवसेना

पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि शिवसेना उत्तर प्रदेश में चुनाव के बारे में विचार अवश्य कर रही है लेकिन अभी इस मसले पर अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है. लेकिन जल्दी ही वे इस मसले पर अपनी राय मीडिया को बताएंगे. उन्होंने कहा कि एक बात अवश्य तय है कि वे यूपी में जब भी लड़ेंगे, पूरी गम्भीरता के साथ लड़ेंगे और किसी अन्य दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे.

बाला साहेब के समय भी लड़ा था यूपी चुनाव


बता दें कि शिवसेना के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने कहा था कि उनकी पार्टी यूपी में कम से कम दो सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके सन्दर्भ में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के वाराणसी में रैली कराने की बात भी कही गयी थी. राम मन्दिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाली शिवसेना लम्बे अरसे से यूपी में अपना आधार बढ़ाने के बारे में विचार करती रही है, लेकिन उसे कभी अपेक्षित सफलता नहीं मिल पायी. बाला साहब ठाकरे के समय से ही उसके एक दो प्रमुख उम्मीदवार अयोध्या और आसपास की सीटों पर अपनी किस्मत आजमाते रहे हैं. 1991 में इसके एक सदस्य को सफलता भी मिली थी.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned