अखिलेश के इस मास्टर स्ट्रोक से शिवपाल और मुलायम हो सकते हैं धराशाई

अखिलेश के इस मास्टर स्ट्रोक से शिवपाल और मुलायम हो सकते हैं धराशाई
Akhilesh Yadav

sandeep tomar | Publish: Dec, 30 2016 03:21:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

चुनाव से पहले अखिलेश का ये स्ट्रोक सटीक बैठा तो उन्हें काफी बढ़त मिल सकती है

नोएडा: जिस तरह से अखिलेश और मुलायम सिंह यादव के बीच सियासी दीवार खड़ी हो गई है उससे यही साबित हो रह है आने वाले चुनावों में अखिलेश अपने पिता से अलग चुनाव लड़ेंगे। वहीं, आने वाले समय में वो एक ऐसा मास्टर स्ट्रोक खेलने जा रहे हैं जिससे चाचा शिवपाल और पिता मुलायम सिंह यादव इस चुनावी दंगल में चित हो सकते हैं। अखिलेश यादव प्रदेश में व्यापक स्तर पर ट्रांसफर की योजना बना रहे हैं। खासकर वेस्ट यूपी में ये बदलाव देखे जा सकते हैं। जिसका असर चुनाव में काफी दिखाई देने के आसार हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि अखिलेश यादव किस तरह के ट्रांसफर करने की योजना बना रहे हैं।

आईएएस और आईपीएस के होंगे ट्रांसफर

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम अखिलेश यादव अपनी और अपने उम्मीदवारों छवि को बेहतर करने के लिए बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर सकते हैं। जानकारों की मानें तो ट्रांसफर में ईमानदार और जनता के काम करने वाले आईएएस और आर्इपीएस अधिकारियों को काम पर लगाया जा सकता है। ताकि पब्लिक के सामने अखिलेश की छवि और उनके द्वारा किए गए कामों को जनता बीच रख सकें। ये ट्रांसफर 4 जनवरी से पहले होने की संभावना है। क्योंकि चुनाव आयोग 4 जनवरी को चुनावों की घोषणा कर सकता है। उसके बाद अखिलेश यादव कोई ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

ली जा रही है सलाह

अखिलेश यादव ऐसे अधिकारियों के बारे में फीडबैक भी ले रहे हैं। जो ईमानदार होने के साथ पब्लिक में स्वीकार्य भी हों। इसके अलावा चुनाव कराने में एक्सपर्ट भी हों। अखिलेश यादव चुनाव में कोई भी गड़बड़ी नहीं चाहते हैं। इसलिए ऐसे आईपीएस और आईएएस अधिकारियों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है। खासकर वेस्ट यूपी में ऐसे अधिकारियों की काफी जरुरत है। जहां पर चुनावों के दौरान हिंसक घटनाएं काफी होती हैं। बीते चुनावों में इस तरह का माहौल देखा जा चुका है। सूत्रों की मानें तो इस बार अखिलेश ने अपने पिता के सामने आपने उम्मीदवार खड़ा करने के बाद हिंसक घटनाएं होने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं। मुलायम और शिवपाल गुट के प्रत्याशी अखिलेश खेमे के लोगों को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

हाल में भी किए हैं कई ट्रांसफर

अखिलेश यादव ने हाल ही में कुछ आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर कर इसकी एक झलक दिखा भी चुके हैं। उन्होंने इसी माह 7 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर दिए हैं। इसके अलावा 99 एएसपी और डीएसपी को भी बदला गया है। इनमें से अधिकतर ऐसे अधिकारी हैं जो चुनावों के काफी ईमानदार होने के अलावा चुनाव के एक्सपर्ट हैं। इसके अलावा अखिलेश के खास भी हैं। अखिलेश इन चुनावों में कोई भी कोताही नहीं चाहते हैं। इसलिए होने साफ तौर पर निर्देश जारी कर दिए हैं कि कोई भी गड़बड़ होने पर तुरंत कार्रवाई की जाए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned