script

अगामी चुनावों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, नोएडा के स्वीप कार्यक्रम मॉडल को अपनाएगा यूपी, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Jun 06, 2019 02:48:12 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-मुख्य चुनाव अधिकारी ने सेक्टर-6 कहा कि गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा चुनाव जिस तरह से कराया गया, वह सराहनीय है
-पूरे प्रदेश में यह जिला हर लिहाज से अव्वल रहा
-जिला और पुलिस प्रशासन ने जिस तरह से चुनाव की व्यवस्था की और मतदाताओं कोजागरूक कर मत प्रतिशत बढ़ाने का काम किया वह सराहनीय है

election commissioner

अगामी चुनावों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, नोएडा के स्वीप कार्यक्रम मॉडल को अपनाएगा यूपी, देखें वीडियो

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर का परफार्मेंस पूरे प्रदेश में अव्वल रहा था। चुनाव के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया गया स्वीप कार्यक्रम एक मॉडल के तौर पर रहा। इसे अब पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की युवक ने मांगी थी मन्नत, अब जल्द मिलकर पीएम को देगा ये खास तोहफा

मुख्य चुनाव अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने सेक्टर-6 स्थित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा चुनाव जिस तरह से कराया गया, वह सराहनीय है। पूरे प्रदेश में यह जिला हर लिहाज से अव्वल रहा। जिला और पुलिस प्रशासन ने जिस तरह से चुनाव की व्यवस्था की और मतदाताओं को जागरूक कर मत प्रतिशत बढ़ाने का काम किया वह सराहनीय है।
लू ने नोएडा में मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान कर भारतीय लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के लिए चलाए गए स्वीप कार्यक्रम की भी भरपूर सराहना की। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिला पूरे प्रदेश में अकेला ऐसा रहा, जिसने इस तरह के कार्यक्रम का सफल संचालन किया। इस कार्यक्रम को मॉडल के तौर पर स्वीकार कर अब पूरे प्रदेश में इसे अनिवार्य रूप से चलाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मायावती के बाद अब ये भी दे सकते हैं अखिलेश को झटका, जल्द हो सकता है आखिरी ऐलान

चुनाव, मतदान और मतगणना के दौरान सुरक्षा के लिए किए गए उपायों के बाबत मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर से कोई भी गंभीर शिकायत नहीं मिली।निष्पक्षता, पारदर्शिता और मतदाताओं की सुरक्षा के लिए किए गए बंदोबस्त के लिए पुलिस प्रशासन धन्यवाद का पात्र है। उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में जिला और पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए मीडिया का भी विशेष रूप से आभार जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो