scriptयूपी के पूर्व मंत्री ने हिंदी भाषा और शिक्षा को लेकर दिया ये बयान, देखें वीडियो | UP Former Minister Madan Chauhan comment on hindi education system | Patrika News

यूपी के पूर्व मंत्री ने हिंदी भाषा और शिक्षा को लेकर दिया ये बयान, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Oct 02, 2017 05:54:03 pm

Submitted by:

Rajkumar

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को सपा-कांग्रेस ने किया नमन, कहा- गांधीवादी सोच से ही कर सकते हैं सब कुछ हासिल

sp former minister

नोएडा। 2 अक्टूबर को शहर में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 148वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 113वीं जयंती पर उनके चित्रों पर फूल माला अर्पण करके याद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गांधीवादी सोच और शास्त्री जैसे विचारों से ही हमारे देश के लोगों को सही रास्ते पर चलने की शिक्षा मिलती है।

पूर्व मंत्री बोले- अहिंसा से हो सकते हैं सब काम

सपा नेता और यूपी के पूर्व मंत्री मदन चौहान ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को फूल अर्पण किए और यहां मौजूद लोगों से कहा कि हम लोग गांधी जी के विचारों को अपनाकर कुछ भी काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने हमेशा विदेशी सामान का विरोध किया है तो फिर हम लोग क्यों चीनी सामान को अपने देश में खरीदते या बेचते हैं। साथ ही आज के समय में हमारी मातृ भाषा हिंदी को अंग्रेजी की तुलना में कोई महत्व नहीं दिया जाता। जो कि बिल्कुल गलत है। हमें जरूरत है कि हम लोग चीनी सामान का बहिष्कार करें और अपनी मातृ भाषा को देश-विदेश तक पहुंचाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे देश की सरकारों को जरूरत है कि शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र के बजट में बढ़ोतरी की जाए।

यूपी कांग्रेस कमेटी ने कहा- देश को गांधी और शास्त्री जैसे लोगों की जरूरत

गांधी और शास्त्री जयंती पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता कुंवर नूर मोहम्मद ने कहा कि जिस तरह गांधी जी ने अहिंसा के रास्ते पर चलकर देश को अंग्रेजों से आजादी दिलाई। वह आज दुनिया भर के लिए मिसाल बन गया है। वहीं कांग्रेस महानगर कांग्रेस कमेटी के महासचिव सतेंद्र शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जिस तरह जय जवान जय किसान का नारा देकर देश के किसानों और जवानों को आत्म निर्भर बनाने का काम किया। उसे हमें आज भी जारी रखना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो