बड़ी खबर: यूपी सरकार ने इन्हें दिया एक दिन की छुट्टी का तोहफा, कर्मचारियों में खुशी की लहर

Highlights:

-सोमवार को कई लोगों को Paid Leave दिए जाने के निर्देश दिए हैं

-जिसके बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर भी देखने को मिल रही है

-इसके लिए जिला प्रशासन ने भी Notification जारी कर दिया है

नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने बड़ा निर्देश देते हुए सोमवार को कई लोगों को सवेतन अवकाश (Paid Leave) दिए जाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर भी देखने को मिल रही है। वहीं इसके लिए जिला प्रशासन ने भी नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया है। दरअसल, यूपी सरकार से हरियाणा (Haryana Election) के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा अनुरोध किया गया है कि सीमावर्ती राज्यों के कारखानों/दुकानों एवं वाणिज्य अधिष्ठानों आदि में कार्यरत श्रमिकों को उक्त मतदान दिवस पर मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सवेतन अवकाश दिया जाए।

यह भी पढ़ें : दारुल उलूम को आतंकवाद की जननी बताने पर मुस्लिम धर्मगुरु ने योगी सरकार से की ये बड़ी मांग

photo6151949698836048087.jpg

जिस पर संज्ञान लेते हुए योगी सरकार ने 21 अक्टूबर को हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए यूपी में हरियाणा के रहने वाले कर्मचारियों को सोमवार को सवेतन अवकाश देने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके मद्देनजर गौतमबुद्ध जिला प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी कर सभी संस्थानों को उक्त आदेश का पालन करने को कहा है। इस बाबत जिलाधिकारी बी.एन सिंह ने बताया कि हरियाणा में चुनाव में लोग अपने मतों का प्रयोग कर सकें, इसके लिए शासनादेश अनुसार जिले में कार्यरत हरियाणा निवासी कर्मचारियों को सोमवार का सवेतन अवकाश देने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: फिल्म सिटी में 3000 फीट नीचे है बजरंग बलि के गदे का मनका, जानिए क्या है सच्चाई

इस बाबत हरियाणा के रहने वाले निवासियों का कहना है कि योगी सरकार का ये कदम सराहनीय है। हिसार के राजेंद्र धामा का कहना है कि छुट्टी मिलने से वह आराम से वोट डालने जा सकते हैं। जबकि पहले उन्हें यह चिंता थी कि किस तरह वह अपने मत का प्रयोग करेंगे। लेकिन सरकार के इस फैसले से हजारों हरियाणा निवासी जो उत्तर प्रदेश में कार्यरत हैं को राहत मिली है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned