Noida: हाेमगार्डों की ड्यूटी में घोटाला सामने आने के बाद मंत्री ने उठाया बड़ा कदम- देखें वीडियो

Highlights

  • Gautambuddh Nagar में सामने आया बड़ा घोटाला
  • जांच में समाने आया था यह गड़बड़झाला
  • Bulandshahr और Saharanpur SSP ने भी बैठाई जांच

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) में होमगार्डों की ड्यूटी में घोटाला सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर (Bulandshahr) और सहारनपुर (Saharanpur) के एसएसपी (SSP) ने इस मामले में जांच बैठा दी है। वहीं, प्रदेश के होमगार्ड विभाग के मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) ने इस मामले में विधान सभा कार्यालय में एक बैठक बुलाई है। इसमें डीजीपी होमगार्ड को तलब किया गया है।

यह भी पढ़ें: Rampur: Triple Talaq पीड़‍िता ने मुख्‍यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार, दर्दनाक दास्‍तां सुन आ जाएंगे आंसू- देखें वीडियो

यह कहा एसएसपी ने

एसएसपी नोएडा (SSP Noida) वैभव कृष्‍ण का कहना है क‍ि जुलाई में एक प्‍लाटून कमांडर ने एक अप्‍लीकेशन देकर आरोप लगाए थे कि होमागार्डों की सैलरी देने में गड़बड़ी हुई है। उसमें फर्जी मोहर और हस्‍ताक्षर किए जा रहे हैं। इसके बाद दो महीने के रिकॉर्ड पर जांच कराई गई। इसमें पता चला कि होमगार्डों को दर्शाने में गड़बड़ी की गई है। मास्‍टर रोल पर फर्जी मोहर और साइन कर सैलरी निकाली जा रही थी। दो माह में कुल होमगार्डों की सैलरी की करीब आधी तनख्‍वाह इस तरह से निकाली गई है। अभी इसकी विस्‍तृत जांच चल रही है। फिलहाल थाना प्रभारियों की कोई भूमिका नजर नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: Baghpat: आधी रात को पत्‍नी को चिता पर लिटाकर भाग गया पति

ऐसे लगाया चूना

आपको बता दें क‍ि फर्जी मास्टर रोल पर जनपद में 50 फीसदी होमगार्डों की हाजिरी लगाकर करोड़ों रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है। होमगार्ड के एक प्लाटून कमांडर ने इसकी शिकायत की थी। यह पूरा खेल होमगार्ड विभाग के एक गिरोह के माध्यम से खेला गया है। बताया जा रहा है क‍ि कुछ होमगार्ड ड्यूटी पर नहीं आते, लेकिन उनके विभाग के अधिकारी थानों में उनकी उपस्थिति दिखाते थे और वेतन निकाल लेते थे।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned