यूपी पुलिस के इस IPS ने चीन में दिखाया अपना कमाल, ऐसे किया देश का नाम रोशन

मुख्य बातें

  • मर्चेंट नेवी से निकलकर 2012 में आईपीएस अधिकारी बने
  • हाईटेक शहर नोएडा से लेकर मेरठ में रह चुके है तैनात
  • परिवार से लेकर गांव वालों में खुशी की लहर

नोएडा। हरियाणा के रहने वाले इंजीनियरिंग कर मर्चेंट नेवी और फिर यूपीएससी की परीक्षा पास कर यूपी कैडर के आईपीएस विजय ढुल ने चीन में यूपी पुलिस के साथ ही देश का नाम रोशन किया है। दरअसल उन्होंने चीन में हुए 18 वें वल्र्ड पुलिस गेम्स में डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीता है। विजय ढुल के कांस्य पदक जीतने पर देश के साथ ही पुलिस विभाग और परिजनों में खुशी की लहर है।

राजद्रोह और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्यारोपियों का लोगों ने ऐसा किया स्वागत, सोशल मीडिया पर वायरल रहा वीडियाे- देखें वीडियाे

इस हाईटेक शहर में भी तैनात रह चुके है विजय ढुल

जानकारी के अनुसार, यूपी के आईपीएस अधिकारी विजय ढुल यूपी पुलिस की ओर से डिस्कस थ्रो में चीन गये थे। यहां उन्होंने 18वें वल्र्ड पुलिस गेम्स में डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीता है। विजय ढुल 2012 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस चुने गए। विजय ढुल हाईटेक सिटी नोएडा में एएसपी रह चुके है। इसके साथ ही वह मेरठ, बस्ती में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह वर्तमान में लखनऊ में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। वहीं बता दें कि विजय ने मर्चेंट नेवी में भी अपनी सेवाएं दी हैं।

सीएम योगी ने इस जिले के अधिकारियों को दी ऐसी सजा, दूसरों के लिए होगा सबक

पुलिस विभाग से लेकर गांव के लोगों में भी खुशी

आईपीएस द्वारा चीन में कांस्य पदक जीतने के बाद परिवार और गांव ही नहीं पुलिस विभाग में पुलिस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं विजय ढुल के चाचा रणबीर सिंह ने बताया कि विजय ढुल के गांव पहुंचने पर स्वागत किया। आईपीएस की शुरूआती पढ़ाई गांव के ही मोतीलाल नेहरू खेलकूद विद्यालय में हुई है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से स्नातक की शिक्षा ग्रहण की। यहां से वह मर्चेंट नेवी में गये। इस दौरान पढ़ाई जारी रखते हुए विजय ढुल ने 2012 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस चुने गए।

Show More
Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned