scriptup weather news updates cold waves will be start after november 19 | UP Weather News Updates : 18 व 19 को बारिश के बाद शुरू होगा शीतलहर का प्रकोप, जानें मौसम की ताजा भविष्यवाणी | Patrika News

UP Weather News Updates : 18 व 19 को बारिश के बाद शुरू होगा शीतलहर का प्रकोप, जानें मौसम की ताजा भविष्यवाणी

UP Weather News Updates : पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और राजस्थान के जिलों में बारिश के बाद एनसीआर और वेस्ट यूपी के जिलों में बढ़ेगी ठंड। मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि 19 नवंबर के बाद से दिल्ली एनसीआर में शीतलहर का दौर शुरू होने के प्रबल आसार।

नोएडा

Published: November 17, 2021 06:06:22 pm

नोएडा. तेजी से बदलते मौसम के बीच इसी सप्ताह पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से तापमान में और कमी की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों पर जहां बर्फबारी का दौर जारी है, वहीं आगामी 18-19 नवंबर को एनसीआर से सटे राजस्थान के जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है। इसके चलते दिल्ली एनसीआर और वेस्ट यूपी में पारा और तेजी से गिर सकता है।
up-weather-news-updates-cold-waves-will-be-start-after-november-19.jpg
मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि 19 नवंबर के बाद से शीत लहर (Cold Waves) का दौर शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि शीत लहर का असर शुरू होने से तापमान में और तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी। तापमान की बात की जाए तो पिछले 4 दिन के भीतर दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई है। मेरठ सहित एनसीआर और वेस्ट के कुछ जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है। गत रविवार को सबसे सर्द रात रही थी। हालांकि अभी नवंबर के दो सप्ताह पूरे बचे हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी महीने में ठंड (Cold) और रिकॉर्ड तोड़ सकती है।
यह भी पढ़ें- Weather Forecast: पांच साल में नवंबर का तापमान इस बार औसत से तीन डिग्री कम, गलन ने दी दस्तक

कम होगा प्रदूषण का स्तर

एनसीआर के अधिकांश जिले वायु प्रदूषण की चपेट में हैं। गाजियाबाद, नोएडा में प्रदूषण का स्तर दिल्ली से भी ज्यादा चल रहा है। मेरठ के अलावा बुलंदशहर, बागपत में भी हवा जहरीली होती जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में प्रदूषण से कुछ राहत की संभावना भी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.