scriptup weather news updates heavy rain alert in many districts for 5 days | UP Weather News Updates : यूपी में शुरू हुआ बारिश का दौर, IMD ने अगले 5 दिन इन 32 जिलों में जारी किया लगातार बारिश का अलर्ट | Patrika News

UP Weather News Updates : यूपी में शुरू हुआ बारिश का दौर, IMD ने अगले 5 दिन इन 32 जिलों में जारी किया लगातार बारिश का अलर्ट

UP Weather News Updates : भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आगामी पांच दिन तक हल्की व भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इससे गलन बढ़ेगी। बता दें कि दिल्‍ली-एनसीआर के साथ उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार सुबह अंधेरा छा गया और हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही कोहरा भी कहर बरपा रहा है।

नोएडा

Published: January 05, 2022 10:13:26 am

UP Weather News Updates : पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही लगातार बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आगामी पांच दिन तक हल्की व भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी जारी की है। इससे गलन बढ़ेगी। बता दें कि दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi NCR) के साथ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बुधवार सुबह अंधेरा छा गया और हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही कोहरा भी कहर बरपा रहा है। इस तरह लोगों पर ठंड, बारिश और कोहरे के चलते आम जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने बारिश के चलते तापमान में और गिरावट की संभावना व्यक्त की है। हवाओं की रफ्तार बेहद कम है, लेकिन मौसम में गलन महसूस हो रही है।
photo6120507609061632243_4792747_835x547-m.jpg
मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो जनवरी में सामान्य से ज्यादा बारिश होने के पूरे आसार बने हुए हैं। बुधवार को शुरू हुआ बारिश का यह दौर 9 जनवरी तक रुक-रुक कर जारी रहेगा। कहीं हल्की बारिश देखने को मिलेगी तो कहीं बूंदाबांदी होगी। बारिश के कारण दिन में ठिठुरन भरी ठंड महसूस होगी, लेकिन रात के समय सर्दी थोड़ी कम रहेगी। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस समय एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर के ऊपर आया है। इसके बाद उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में एक और मजबूत पश्चिमी विक्षोभ का क्षेत्र बनेगा। इसके चलते इस हफ्ते के अंत तक बारिश जारी रहेगी।
यह भी पढ़ें- Weather Update - बारिश होने की पूरी संभावना, यहां कोहरे की चादर बिछी, जाने आज के मौसम का हाल

इन जिलों में रुक-रुक कर बारिश के आसार

आईएमडी ने नोएडा और गाजियाबाद के साथ बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, गाजियाबाद, ज्योतिबाफुलेनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई, उन्नाव, कानपुर देहात, लखीमपुर, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव और बहराइच रुक-रुक कर हल्की से भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।
यह भी पढ़ें- School Closed: यूपी में सामने आये कोरोना के 992 मामले, स्कूल बंद करने का आदेश

यूपी के इन जिलों में शुरू हुई बूंदाबांदी

दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा और गाजियाबाद के साथ बुलंदशहर, मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में बुधवार सुबह अंधेरा छा गया। इसके बाद हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया है। साथ ही कोहरे के चलते दृश्यता भी कम हो गई। इस कारण सुबह ऑफिस के लिए निकले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बूंदाबांदी के चलते दोपहिया वाहन चालक सड़क किनारे इधर-उधर छिपते नजर आए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.