scriptUPTET से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर पर करें फोन | uptet 2017 number realease by gautambudhnagar dm for any enquiry | Patrika News

UPTET से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर पर करें फोन

locationनोएडाPublished: Oct 12, 2017 10:54:02 am

Submitted by:

sharad asthana

सेंटर पर अगर कोई नकल करते दिख्‍ो तो भी कर सकते हैं 01202353033 पर फोन

uptet
नोएडा। टीर्इटी की परीक्षा को लेकर बुधवार को जिलाप्रशासन ने कमर कस ली है। इस संबंध में जिला अधिकारी ने परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ ही सभी को परीक्षा होने से पहले सभी सेंटरों का निरीक्षण करने और एग्जाम के दौरान एग्जामनर को सतर्क रहने के आदेश दिए गए।
जारी किया नंबर

डीएम ने बताया कि परीक्षा को सकुशल एवं नकलविहीन संपन्न कराने के उद्देश्य से कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इसका नंबर 01202353033 होगा। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा के दौरान यदि कोई परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके विरुद्ध तत्काल प्रभाव से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोई भी परीक्षार्थी सया अध्‍यापक इस नंबर पर फोन करके नकल करने वाले की जानकारी दे सकता है। इतना ही नहीं गौतमबुद्ध नगर में इस नंबर पर फोन करके टीईटी के सेंटर या उससे संबंधित कोई भी जानकारी ली जा सकती है।
14 सेंटरों में दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

15 अक्टूबर को टीर्इटी की परीक्षा के लिए नोएडा में 14 सेंटर बनाए गए हैं। इनमें सुबह आैर दोपहर की दो शिफ्ट में टीर्इटी की परीक्षा होगी। परीक्षा में कोर्इ भी अभियार्थी नकल न कर सके, इसके लिए जिला प्रशासन ने टीम बनार्इ है। इसके साथ ही नकल विहीन परीक्षा कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूर्ण कर ली गई है।
पहली शिफ्ट में प्राइमरी आैर दूसरी शिफ्ट में जूनियर हार्इस्कूल अध्यापकों के लिए होगी परीक्षा

जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि पूरे जनपद में टीईटी की परीक्षा 14 सेंटर पर संपन्न कराई जाएगी और यह परीक्षा दो चरणों में संपन्न होगी। प्रथम चरण में प्राइमरी अध्यापकों के लिए परीक्षा आयोजित होगी। इसमें यह परीक्षा 3 केंद्रों पर संपन्न कराई जाएगी और इसमें 1702 परीक्षार्थी हिस्‍सा लेंगे। इसी प्रकार जूनियर हाईस्कूल के अध्यापकों के लिए टीईटी की परीक्षा 14 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी और इसमें 7054 परीक्षार्थी भाग लेंगे।
14 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दी गर्इ जिम्मेदारी

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में सभी केंद्रों पर परीक्षा नकल विहीन आयोजित कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। इसी प्रकार 14 केंद्रों पर 28 पर्यवेकक्ष नियुक्त किए गए हैं, जिसमें 14 पर्यवेक्षक जिला प्रशासन की ओर से होंगे तथा 14 शिक्षा विभाग के माध्यम से लगाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो