scriptHealth is Wealth: मांस से कई गुना ताकतवर है यह फल, शरीर को बनाता है फौलादी | uses of lasoda fruit | Patrika News

Health is Wealth: मांस से कई गुना ताकतवर है यह फल, शरीर को बनाता है फौलादी

locationनोएडाPublished: Oct 05, 2019 12:38:34 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. बॉडी बनाने की हर किसी की होती है चाह. मांस का भी करता है इस्तेमाल . ताकत पाने के लिए खाये ये फल
 

rata.png
नोएडा. बॉडी बिल्डिंग (Body Builder) को लेकर युवाओं में खास क्रेज रहता है। रेसलर (Wrestler) या फिर किसी बॉडी बिल्डर (Body Builder) की तरफ युवाओं का सपना बॉडी (Body) बनाने का होता है। जिसके चलते जिम (Gym) में घंटो पसीना भी बहाते है और प्रोटीन शेक व मांस चिकन आदि का इस्तेमाल भी खाने में करते हैं। जिससे अधिक मात्रा में ताकत मिल सके और अच्छी बॉडी बन सके। लेकिन एक फल से भी आप ताकत पा सकते है।
यह भी पढ़ें

महाभारतकालीन माता का मंदिर, जिसे मुलगकाल में ध्वस्त कर दिया गया था, फिर सालों बाद पुजारी को आया सपना

अच्छी बॉडी पाने के लिए युवा जिम जाते है। इसके अलावा प्रोटीन शेक व मांस आदि का इस्तेमाल भी करते है। इस फल खान से अच्छी सेहत हासिल कर सकते हैं। इस फल का नाम लसोड़ा है। अधिक मात्रा में यह फल पंजाब में पाया जाता है। इस फल में शरीर को फलौदी बनाने वाले तत्व प्रोटीन आदि तत्व मौजूद होते है। इसमें एक किलो मांस के बराबर प्रोटीन और एनर्जी तत्व मौजूद होते है। इसके एक ही फल में पाये जाते हैं।
रोजाना इसका सेवन करने से यह शरीर को फौलादी बनाने में बहुत सहायक होता है। यह घोड़े जैसे ही चुस्ती देता है। लसोड़ा फल में बहुत अधिक मात्रा में फास्फोरस, कैल्शियम और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। शरीर में कमजोरी आने पर यह फल काफी कारगार साबित होता है। हड्डियों की समस्या को दूर करने में भी अति लाभकारी होता है। अगर एक माह तक इसका लगातार सेवन किया जाए तो यह गंभीर बीमारियों से भी निजात दिला सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो