scriptVIDEO: नोएडा गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन के पास स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, बाल-बाल बचे छात्र | uttar pradesh noida school bus accident near golf course metro station | Patrika News

VIDEO: नोएडा गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन के पास स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, बाल-बाल बचे छात्र

locationनोएडाPublished: Nov 29, 2017 11:36:33 am

Submitted by:

pallavi kumari

ड्राइवर गंभीर रूप से घायल, दम घुटने की वजह से बच्चों को निकाला गया शीशा तोड़ कर बाहर, स्कूल प्रशासन ने साधी चुप्पी

school bus accident

school bus accident

नोएडा. नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन के पास बुधवार शशि चौक पर बच्चो को स्कूल ले जा रही मिनी बस पलट गई। हालांकि अभी तक इस दुर्घटना में किसी भी बच्‍चे के गंभीर होने की खबर नहीं है। बतादें कि विश्वभारती स्कूल के बच्चो को स्कूल ले जा रही मिनी बस तेज रफ्तार होने के कारण एक ऑटो को बचाने के चक्कर मे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दुर्घटना में जिसमें ड्राइवर घायल हो गया और स्कूली बच्चे मामूली तौर पर चोटिल हो गये। लोगों ने बस का शीशा तोड़ कर बच्चों को बाहर निकाला। घायल ड्राइवर को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें
LIVE यूपी निकाय चुनाव: मुस्लिम क्षेत्रों में सुबह से ही जमकर बरस रहे हैं वोट


नोएडा के शशि चौक पर पलटी हुई स्कूल बस दशा बता रही है हादसा कितना बड़ा था और घटना के चश्मदीद भी इस बात का शुक्र मना रहे हैं कि इतने बड़ा हादसा टल गया वर्ना बच्चों की जान भी जा सकती थी। चश्मदीद मलखन का कहना है की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी तभी शशि चौक पर ऑटो को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें ड्राइवर घायल हो गया और स्कूली बच्चे मामूली तौर पर चोटिल हुए हैं।
हादसे के समय स्कूल बस में आठ बच्चे थे जो ग्रेटर नोएडा वेस्ट से नोएडा के सेक्टर 29 स्थित स्कूल में के लिए आ रहे थे। इस बारे में स्कूल प्रशासन ने कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं हुआ। लेकिन उनका कहना था की बस स्कूल व्दारा संचालित नहीं की जा रही। कुछ पेरेंट्स ने मिल कर बस को किराए पर लिया था। स्कूल प्रशासन ने ये स्वीकार किया कि बस में आठ बच्चे थे जो उनके स्कूल के हैं और हादसे के बाद सभी सुरक्षित है।
निजि कंपनी की है बस
बस स्कूल की नहीं है। बल्कि एक निजि कंपनी की है। जो स्कूल प्रबंधन के कहने पर बच्चों को स्कूल लाने और ले जाने का काम करती है। बस अनियंत्रित होकर पलटी थी। लिहाजा बस की फिटनेस में कहीं समस्या है। लिहाजा एसआरटीओ विभाग की नजर अब स्कूल में चलने वाली बसों पर है। बताते चले कि हाल ही में ग्रेटरनोएडा के एक स्कूल में बसों की फिटनेस जांच की गई थी। जिसमे अधिकांश बसे अनफिट पाई गई। ऐसे में नोएडा में चल रही बसों की फिटनेस जांच की जाएगी। बस सेक्टर-12 स्थित एक कंपनी से रजिस्टर्ड है।
लापरवाही किसकी जांच में जुटी पुलिस
मामले में स्कूल प्रबंधन की ओर से अभी तक किसी तरह की बयान जारी नहीं किया गया है। वहीं, एसपी सिटी अरुण कुमार ने बताया कि मामला बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा है। लिहाजा स्पष्ट जांच की जाएगी। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो