scriptVIP नंबर की गाड़ियों में चलने के हैं शौकीन तो मिलेगा यह मौका, 346 में से बिके 15 नंबर | vip vehicle number sold in noida transport department | Patrika News

VIP नंबर की गाड़ियों में चलने के हैं शौकीन तो मिलेगा यह मौका, 346 में से बिके 15 नंबर

locationनोएडाPublished: Aug 23, 2019 10:14:34 am

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातेंं:—
—VIP नंबर लेने के लिए लाखोंं करते है लोग खर्च—346 नंबर बोली के लिए किए गए जारी

vip-number.jpg
नोएडा. VIP नंबर की कार में चलने के चक्कर में लोग लाखों खर्च कर देते है। हर कोई वीआईपी नंबर की गाड़ी में चलना चाहता है। लेकिन, हाईटेक जिले में वीआईपी नंबर लेने कोई नहीं पहुंच रहा है। यही वजह है कि परिवहन विभाग दोबारा से 44 नंबरों की नीलामी प्रक्रिया शुरू करेगा।
यह भी पढ़ें

सरकारी अस्पताल में तड़पती मां के इलाज के लिए गुहार लगाता रहा बेटा, डॉक्टर-स्टाफ हो गए गायब

नोएडा परिवहन विभाग ने इस बार 346 VIP नंबरों को बोली में रखा था। इनमें गुरुवार शाम तक 125 लोगों ने 59 नंबरों पर बोली लगाई। इनमें भी महज 15 नंबर ही खरीदे जा सके। बचे हुए 44 नंबरोंं पर केवल एक—एक व्यक्ति ने ही बोली लगाई। जबकि नियमानुसार एक नंबर के लिए तीन लोगों को बोली लगानी जरुरी है। तीन लोगों के बोली में शामिल न होने की दशा में दोबारा से बोली लगाई जाती है। परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर आगामी तीन दिनों मेंं बोली लगाने वाले लोगों की संख्या में नहीं बढ़ी तो दोबारा से नीलामी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
यह भी पढ़ेंं: योगी सरकार बिजली के बड़े बकाएदारों के खिलाफ कसने जा रही शिकंजा, होगी ये कार्रवाई

ऐसे भी लगा रहे लोग परिवहन विभाग को चूना

परिवहन विभाग की तरफ से जिन नंबरोंं की बोली लगाई जाती है, उन्हें विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है। इसमें एक ही ग्रुप या फिर एक ही परिवार के लोग मिलकर बोली लगाते है। इन सदस्यों की तरफ से पहला 5 लाख, दूसरे 1 लाख और तीसरे ने महज 10 हजार रुपये की बोली लगाता है। 5 लाख रुपये की बोली लगाने वाला अगर तय समय में रुपये जमा नहीं कराता है तो दूसरी वाले को नंबर मौका दिया जाता है। सूत्रों का कहना है कि कई बार देखने में आया है कि दूसरे स्थान पर बोली लगाने वाला भी नंबर लेने नहीं जाता है। जिसके बाद तीसरे नंबर वालोें को नंबर जारी करना पड़ता है। एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने बताया कि इस तरह के लोगों पर नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो