कड़ाके की सर्दी के बीच कोहरे में विजिबिलिटी हुई जीरो, हादसे रोकने के लिए पुलिस कर रही ये काम

Highlights

- धुंध की चादर में लिपटे नोएडा-एनसीआर के शहरों में कोहरे का कहर जारी

- घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी घटकर शून्य मीटर तक

- ईस्टर्न पेरीफेरल और यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहन चालकों को जागरूक कर रही पुलिस

By: lokesh verma

Published: 17 Jan 2021, 10:24 AM IST

नोएडा. कड़ाके की सर्दी के बीच घनी धुंध की चादर में लिपटे नोएडा-एनसीआर के शहरों में कोहरे का कहर जारी है। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी घटकर शून्य मीटर तक हो गई है। सड़कों पर कोहरे की मार का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है, वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे हैं। घने कोहरे में कम हुई विजिबिलिटी के कारण ईस्टर्न पेरीफेरल और यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहन चालकों को जागरूक करते हुए उनकी मदद कर रही है। उन्हें विजिबिलिटी के बारे में जानकारी देते हुए सुरक्षित स्थानों पर सलाह दी जा रही है, ताकि यात्रा के दौरान सभी लोग सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ें- कोहरे का कहर: EPE पर दिखा खौफनाक मंजर, आपस में टकराए कई वाहन

हर साल एक्सप्रेसवे पर कोहरे के कारण होने वाले सड़क हादसों को देखते हुए इस बार नोएडा पुलिस ज्यादा चौकन्नी नजर आ रही है। ईस्टर्न पेरीफेरल और यमुना एक्सप्रेसवे पर बने टोल प्लाजा पर वाहन चालको को कोहरे के बारे में जानकारी देते हुए सावधानी से वाहन चलाने की सलाह दी जा रही है। इतना ही नहीं एक्सप्रेसवे मौजूद पुलिस की टीम विजिबिलिटी के बारे जानकारी देकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह भी दे रही है।

नोएडा एनसीआर में शनिवार रात से कोहरे की एक मोटी चादर ने विजिबिलिटी को शून्य मीटर तक कम कर दिया। 8 दिसंबर और 1 जनवरी के बाद इस सीजन में यह तीसरी बार है, जब शहर में विजिबिलिटी शून्य मीटर तक गिर गई है। कोहरे के कारण सड़कों पर दृष्टयता काफी कम है। इससे वाहनों की रफ्तार थम गई है। कई जगह जाम लगने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

भीषण कोहरे के चलते सुबह शहर के यूपी बार्डर स्थित डीएनडी, नोएडा मार्ग, एफएनजी गोलचक्कर और नोएडा कालिंदीकुंज मार्ग पर वाहनों की रफ्तार थमी रही। नोएडा, ग्रेटर नोएडा मार्ग पर भी वाहन कम विजिबिलिटी के कारण धीरे-धीरे चलते दिखाई दिए। इसके अलावा शहर के एलीवेटेड मार्ग, ग्रेनो वेस्ट के स्थित किसान चौक पर भी वाहन रेंगते दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- ठंड के साथ घने कोहरे की चादर में लिपटा एनसीआर, विजिबिलिटी कम होने के चलते रेंग रहे वाहन

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned