scriptबारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से दी राहत, भारी बारिश से सड़कें हुईं जलमग्न | water logging in noida due to heavy rain | Patrika News

बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से दी राहत, भारी बारिश से सड़कें हुईं जलमग्न

locationनोएडाPublished: Aug 31, 2021 03:31:01 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

प्राधिकरण के दावों की बारिश में खुली पोल। हर वर्ष की तरह इस बार भी जगह-जगह हुआ जलभराव।

mm.jpg
नोएडा। नोएडा और एनसीआर में सुबह से हो रही बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन तेज बारिश के कारण जगह जगह पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। हर बार बारिश में इन इलाकों में पानी भरता है, लेकिन नोएडा प्राधिकरण करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद भी इस समस्या का कोई ठोस हल नहीं निकाल पाई है।
यह भी पढ़ें

मौसम में आया ट्विस्ट, कई जिलों में बारिश के बाद ठंडी हुई महसूस, सितंबर में इस दिन से बनने लगेगी ठंड की स्थिति

नोएडा का सबसे महत्वपूर्ण स्थल बॉटनिकल गार्डन का हाल जल-जमाव के कारण बेहाल है। बॉटनिकल गार्डन इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि दिल्ली से आने वाली मेट्रो का यह महत्वपूर्ण स्टेशन यहां स्थित है और यहीं से विभिन्न स्थानों के लिए बसों का संचालन भी किया जाता है यहां पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसा ही हाल डीएनडी ओवर लीफ का है। जहां हर बार की तरह बारिश में पानी जमा हो जाता है और लोगों को अपने गंतव्य स्थान पर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां पर प्राधिकरण ने दावा किया था कि पंप लगाए गए हैं, जिससे पानी जमा नहीं होगा लेकिन कहानी वही है कि ढाक के तीन पात। महामाया फ्लाईओवर के नीचे भी यू-टर्न पर पानी जमा होता है और जलजमाव के कारण गाड़ियां बंद हो रही हैं। लोगों को अपनी गाड़ियां धक्का मारकर ले जानी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें

UP के इस शहर में लोगों का मिजाज जरा हटकर, जरा सी बात पर चलती है गोलियां

मौसम के बदलते मिजाज से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है। बारिश के कारण तापमान में तेजी से गिरावट जरूर महसूस की जा रही है। अगर मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो नोएडा एनसीआर के कई इलाकों में 1 और 2 सितंबर को भी हल्की बारिश के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो