scriptNoida: बारिश ने खोली दावों की पोल, कई सड़कें जाम, कलक्ट्रेट हुआ पानी-पानी | Waterlogging on many roads due to rain in Noida | Patrika News

Noida: बारिश ने खोली दावों की पोल, कई सड़कें जाम, कलक्ट्रेट हुआ पानी-पानी

locationनोएडाPublished: Sep 23, 2022 12:45:22 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से नोएडा का सूरजपुर स्थित कलक्ट्रेट एक तालाब में तब्दील हो गया है। कुछ ऐसा ही हाल दादरी के पाली गांव में है, जहां रेलवे द्वारा बनाये जा रहे अंडरपास में तेज बारिश के कारण भरा पानी भर गया है। संपर्क मार्ग बंद हो जाने से लोग परेशान है।

waterlogging_on_many_roads_due_to_rain_in_noida.jpg

Waterlogging on many roads due to rain in Noida

शहर में तीन दिन से लगातार हो रही झमाझम बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। जिससे तापमान में कमी आई है और मौसम सुहावना हो गया। लेकिन इसी बारिश ने प्राधिकरण और उसके अधिकारियों के दावों की पोल भी खोल कर रख दी है। दरअसल, हाईटेक सिटी नोएडा में हर साल मानसून आने से पहले यहां के नालों की साफ-सफाई और जलभराव को रोकने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं लेकिन हर साल बारिश को लेकर किए गए सभी दावे पानी में धुल जाते हैं। उधर, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद डीएम सुहास एलवाई ने 23 सितंबर को कक्षा एक से कक्षा 8 तक के समस्त बोर्ड के विद्यालय बंद करने के निर्देश जारी किये है लेकिन खुद डीएम ऑफिस का जो हाल है, वह पूरे शहर के हालात को बयान कर रहा है।
043ed9dc-803c-41c0-91d3-5a87db8cb93b.jpg
यह भी पढ़े – मथुरा में रुक-रुक कर हो रही बारिश से जीना मुहाल, पूरा शहर हुआ पानी-पानी

जलभराव होने से कलक्ट्रेट तालाब में तब्दील

बता दें कि नोएडा के सूरजपुर स्थित कलक्ट्रेट से प्रशासन पूरे जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को देखता है लेकिन जिला क्या, शहर, देहात सभी जगह बारिश का पानी भर जाने की समस्या से लोग हर साल जूझते हैं। तस्वीरें बयां कर रही हैं कि बारिश के कारण जलभराव होने से कलक्ट्रेट एक तालाब में तब्दील हो गया है। हाईटेक शहर का जिला मुख्यालय सोशल मीडिया पर अपने जलभराव के कारण सुर्खियां बटोर रहा है। कुछ ऐसा ही हाल दादरी के पाली गांव में है, जहां रेलवे द्वारा बनाये जा रहे अंडरपास में तेज बारिश के कारण भरा पानी भर गया है। ऐसे में कई गांवों का संपर्क मार्ग बंद हो जाने से लोग परेशान है।
यह भी पढ़े – ओखला बर्ड सैंक्चुरी में होगी नए पक्षियों की एंट्री, स्वागत की तैयारी में जुटा प्रबंधन

नोएडा में कई जगहों की सड़कों पर पानी भरा

वहीं दूसरी तरफ अंडरपास पानी की निकासी की भी व्यवस्था नहीं है। जिससे घर से बाहर निकलने वालों को मुश्किलों का समस्या करना पड़ रहा है। दरअसल, बारिश की वजह से नोएडा में कई जगह सड़कों पर पानी भर गया है। इससे ट्रैफिक जाम लग गया है। जिसे खुलवाने ट्रैफिक पुलिसकर्मी जुटे हुए हैं। इस बीच मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस पूरे सप्ताह ऐसा ही मौसम बना रहेगा। यानी रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। बीच में तेज बारिश के आसार रहेंगे। फिलहाल इस दौरान तापमान में भी गिरावट आएगी। हवा भी बारिश की वजह से हवा भी साफ होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो