scriptइन शहरों में बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, सुबह निकलने में कांपने लगे लोग | Weather Alert Cold winds increased cold effect of Gaza cyclone also in | Patrika News

इन शहरों में बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, सुबह निकलने में कांपने लगे लोग

locationनोएडाPublished: Nov 16, 2018 09:08:13 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

सुबह से चल रही हैं ठंडी हवाएं, बढ़ने वाली है सर्दी

winter

इन शहरों में बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, सुबह निकलने में कांपने लगे लोग

नोएडा। एक ओर दक्षिण के तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में चक्रवाती तूफान गाजा का कहर मंडरा रहा है। गुरूवार को राज्य के कई इलाकों में तूफान का असर देखने को मिला। तो वहीं उत्तर भारत में सर्दियों ने दस्तक दे दी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो दिन पहले हुई बारीश से भी एनसीआर में मौसम ने करवट ले ली है। वहीं आज सुबह से बर्फिली हवाएं चल रही हैं जिसनें एनसीआर में ठंड और बढ़ा दी है।
ठंडी हवाओं के चलने से सुबह-सुबह घर से बाहर निकलने वालों के लिए भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिन व रात के तापमान में गिरावट होने के कारण सर्दी का अहसास ज्यादा हो रहा है। इस बीचगाजियाबाद, नोएडा के साथ दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही ठंड हवाएं चल रही हैं।
वहीं मौसम विभाग के मुताबिक इस साल सर्दी ने सही समय पर दस्तक दे दी है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी का होना भी इसकी मुख्य वजह है। बर्फबारी के कारण पश्चिमी यूपी की आने वाली हवा में भी ठंडक आती है। पश्चिमी विक्षोभ की पहुंच भी इस साल सिर्फ पहाड़ों तक न रहकर मैदानी इलाकों तक है। इस कारण ठंड जल्द आ गई और ज्यादा महसूस हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो