scriptWeather Alert: मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश के बाद पड़ेगी इतनी गर्मी, किसानों को हो सकता हैं नुकसान | weather alert in delhi ncr and west up | Patrika News

Weather Alert: मौसम ने फिर बदली करवट, बारिश के बाद पड़ेगी इतनी गर्मी, किसानों को हो सकता हैं नुकसान

locationनोएडाPublished: Oct 04, 2019 12:37:53 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights- रात केे तापमान में लगातार आ रही कमी- सुबह के समय धुंध और रात को पड़ रही ओस- वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में बदलने लगा मौसम

category1552204401.jpeg
नोएडा. उत्तर भारत (NORTH INDIA) में लगातार मौसम करवट बदला रहा है। गुरुवार को वेस्ट यूपी(WEST UTTARPRADESH) और (DELHI NCR) दिल्ली-एनसीआर में बरसात के बाद अचानक मौसम बदला है। हालांकि रात के समय ठंड पड़ी है। Skymet Weather की बेवसाइट के अनुसार, अभी यूपी में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ेंः Weather Alert: सुबह धुंध और रात को ओस से बदला मौसम, इन तीन दिन बारिश के आसार

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन. सुभाष का कहना है कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में बादल छाए रहेंगे। वहीं, DELHI NCR समेत WEST UTTAR PRADESH में रुक-रुक बारिश होने का भी अनुमान है। वहीं, Skymet Weather की बेवसाइट के अनुसार, बारिश के बाद उमस भरी गर्मी पड़ सकती है। हालांकि शुक्रवार को तापमान मेंं बढ़ोतरी देखी गई है।
9 अक्टूबर तक कुछ ऐसे बदलेगा मौसम

Skymet Weather की बेवसाइट के अनुसार, पूर्वी व दक्षिण यूपी में बारिश हो रही है। गुरुवार को तेज हवा के साथ वेस्ट यूपी में भी बारिश हुई। वेस्ट यूपी के बागपत, बिजनौर, शामली, मुजफ्फनगर, और सहारनपुर में अभी 4 अक्टूबर को हल्की बारिश होने से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। अमरोहा समेत यूपी के अन्य इलाकों में पूरा सप्ताह शुष्क रहेगा। खास बात यह भी है कि वेस्ट यूपी में धूप के कारण तापमान बढ़ेगा। इसके अलावा गर्मी भी पड़ सकती है।
यह भी पढ़ेंः पत्नी की इस डिमांड को पूरा नहीं कर रहा था पति तो घर पहुंचते ही जमकर की पिटाई

फसल को हो सकता है नुकसान

इस सप्ताह में वेस्ट व मीडिल यूपी के अधिकतर हिस्सो में मौसम गर्म और शुष्क रहेगा। Skymet Weather की बेवसाइट के अनुसार, इससे खड़ी फसल में नुकसान हो सकता है। धान आैर मक्का की फसल में विपरित प्रभाव पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो