Weather Alert: यूपी के इन शहरों में शुरू हुई तेज बारिश, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Highlights:

-27 नवंबर को नोएडा व गाजियाबाद में मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला

-आसमान में बादल छा गए और बारिश का मौसम हो गया है

-वहीं गाजियाबाद में शाम करीब चार बजे बारिश भी शुरू हो गई

By: Rahul Chauhan

Updated: 27 Nov 2019, 04:03 PM IST

नोएडा। दिवाली के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण (Pollution in Delhi NCR) की चेपट में है। हालांकि बीच में हवा का स्तर (AQI) कुछ सुधरा था लेकिन फिर से हवा में जहर घुल चुका है। वहीं नवंबर भी लगभग बीत चुका है, प्रदूषण के चलते तापमान (Temperature) में भी कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई है। जिसके चलते लोग अभी भी बिना स्वेटर घूमते नजर आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें : वर्ष 2020 में पड़ेंगे दो सूर्य और चार चंद्र ग्रहण, इस दिन दोपहर में छा जाएगा अंधेरा

वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने वेस्ट यूपी और एनसीआर में दो दिन बारिश (Rain) होने की संभावना जताई थी। जिसके बाद तापमान में तेजी से गिरावट आने और सर्दी बढ़ने की बात कही गई थी। जो सच साबित हुई। 27 नवंबर को नोएडा व गाजियाबाद में मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। आसमान में बादल छा गए और बारिश का मौसम हो गया है। वहीं गाजियाबाद में शाम करीब चार बजे बारिश भी शुरू हो गई। जिसके चलते लोग अपने-अपने घरों में रहे।

यह भी पढ़ें: इंस्‍पेक्‍टर पर लगा 25 हजार रुपये लेेने का आरोप, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि बारिश होने के बाद नोएडा समेत एनसीआर से शहरों में प्रदूषण का स्तर भी घट जाएगा और तापमान में भी गिरावट होगी। जिसके बाद सर्दी तेजी से आ जाएगी और लोगों को अपने गर्म कपड़े निकालने पड़ेंगे। मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश हो रही है। इसका असर वेस्ट यूपी और एनसीआर के क्षेत्रों पर भी पड़ रहा है। इसी के चलते कई शहरों में बारिश की संभावना है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned