Weather Report: वेस्ट यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ आएगी बारिश, गर्मी से राहत के आसार

Weather Report: वेस्ट यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ आएगी बारिश, गर्मी से राहत के आसार

Nitin Sharma | Publish: Jun, 25 2019 05:48:34 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • तेज आंधी के साथ बारिश के आसार, गिरेगा तापमान
  • मंगलवार और बुधवार को एनसीआर और वेस्ट यूपी के जिलों में हो सकती हैं बारिश

नोएडा। तेज धूप और उमस भरी गर्मी से परेशान एनसीआर और वेस्ट यूपी के लोगों को मंगलवार और बुधवार में राहत मिल जाएंगी। इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार तेज आंधी के साथ ही बारिश होना है। तेज आंधी को देखते हुए लोगों को समय पर ही घर पहुंचने की नसीहत दी गई है। वहीं बारिश होने से लोगों को उमस और बढ़ते तापमान से राहत मिलने की उम्मीद है।

बसपा ने सपा का छोड़ा साथ अब रालोद ने गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात

NN

तेज आंधी के साथ इन जिलों में बारिश के आसार

भारतीय कृषि अनुसंधान प्रणाली केंद्र के प्रधान डॉ एन. सुभाष ने बताया कि नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसलिए अभी आंधी और बारिश के आसार बने रहेंगे। मंगलवार और बुधवार को मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जनपदों, दिल्ली-एनसीआर में आंधी और बारिश हो सकती है और तापमान में स्थिरता आएगी। इसके साथ ही लोगों को राहत मिलेगी।

शिक्षकों ने यूपी सरकार के इस निर्णय का खुलकर किया विरोध, बैठक कर लिया बड़ा फैसला

DEMO

इन जिलों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, इतना रह सकता है तापमान

वेस्ट यूपी के नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर और बिजनौर समेत दिल्ली व अन्य राज्यों में भी मंगलवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश के आसार है। अभी मंगलवार में नोएडा का अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 33 दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार जम्मू कश्मीर की तरफ एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मंगलवार शाम से मौसम के करवट लेने की संभावना है। बदलाव का यह दौर दो दिन तक बना रहेगा। इस दौरान बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और बारिश होने के आसार हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned