कड़कड़ाती ठंड में विदा होगा वर्ष 2016, सर्द मौसम करेगा नए साल का स्वागत

हफ्तेभर नहीं मिलने वाली ठंड से राहत, ऐसा ही बना रहेगा मौसम

By: sandeep tomar

Published: 26 Dec 2016, 06:34 PM IST

नोएडा। नोएडा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में क्रिसमस के दिन से ठंड कहर ढा रही है। साथ ही कोहरे की चादर इन दिनों हर ओर नजर आ रही है। अगले एक हफ्ते के दौरान ये मौसम यूं ही ठंड वाला होगा। अगर आप वर्ष 2016 को विदा करने के लिए किसी पार्टी का प्रोग्राम बना रहे हों तो याद करिएगा कि साल का अाखिरी दिन की ठंड भी कम नहीं होगी।

सर्द हवाएं करेंगी वर्ष 2017 का स्वागत

मौसम साइट व्हेदर डॉट कॉम और मौसम विभाग का अनुमान है कि जबरदस्त ठंड का ये सिलसिला जो 25 दिसंबर से शुरू हुआ है, अगले एक सप्ताह तक चलता रहेगा। आमतौर पर नोएडा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 20 से 24 डिग्री सेल्शियस के बीच रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान आठ से नौ डिग्री के आसपास रहेगा। हफ्ते भर इससे निजात नहीं मिलने वाली

कोहरे का कहर जरूर हो सकता है कम

फिलहाल दो दिनों से एनसीआर में कोहरे की चादर जरूर बिछी हुई है लेकिन अगले एक दो दिनों में इससे छुटकारा मिल सकता है। तापमान गिरने और 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की गति वाली सर्द हवाएं चलने से आसमान जरूर साफ रहने की उम्मीद है।

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने गिराया तापमान

पहा़ड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों का तापमान गिरा दिया है। शिमला से लेकर उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फ पड़ी है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश में ओले व बारिश भी

पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ रविवार को कहीं कहीं बारिश हुई और ओले भी पड़े। सहारनपुर में ओले पड़े। बिजनौर और मुजफ्फरनगर में हल्की फुल्की बारिश हुई जबकि मेरठ, हापुड़ और बागपत में बादल छाए रहे। हालांकि सोमवार को कुछ इलाकों में हल्की धूप निकली लेकिन आंशिक तौर पर बादल भी रहे।

पश्चिम उत्तर प्रदेश में मंगलवार को तापमान

शहर----------अधिकतम----न्यूनतम
नोएडा------------22--------8
गाजियाबाद-------23-------9
मेरठ--------------19--------8
सहारनपुर--------17---------8
बुलंदशहर--------19---------9
मुरादाबाद--------19---------8
weather update
sandeep tomar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned