scriptWeather Update: बारिश और ओलावृष्टि से बदला मौसम, यूपी के कुछ जिलों में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी | weather update heavy rain and hailstorm in west uttar pradesh | Patrika News

Weather Update: बारिश और ओलावृष्टि से बदला मौसम, यूपी के कुछ जिलों में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

locationनोएडाPublished: May 07, 2021 11:12:12 am

Submitted by:

lokesh verma

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ Rain और hailstorm से मौसम हुआ सुहावना

weather-update-heavy-rain-and-hailstorm-in-west-uttar-pradesh.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. नोएडा समेत एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार शाम मौसम ने अचानक करवट बदल ली। तेज हवाओं के साथ आई अचानक बारिश और ओलावृष्टि (Rain and Hailstorm) से लोगों को गर्मी से राहत मिली। ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई, जिससे गर्मी में तपते लोगों को बड़ी राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया। बारिश से पहले आसमान में काले बादलों के साथ अंधेरा छा गया। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। IMD ने अगले 48 घंटे तक बारिश की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें- अचानक बदला मौसम: एनसीआर समेत वेस्ट के इन जिलों में चली धूल भरी आंधी, जानिए वजह

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में लगातार भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। अचानक तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश और ओलावृष्टि से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। तेज हवाओं चलने और आसमान में काले बादल के कारण गुरुवार दोपहर बाद अंधेरा छा गया। वाहन चालकों को लाइट जलानी पड़ी। कई जगहों बिजली जाने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नोएडा (Noida) समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुई अचानक से तेज बारिश से लोगों के चेहरे खिल गए हैं। इसके साथ ही प्रदूषण के स्तर को भी कम हुआ है।
मौसम विभाग ने दिन में सामान्यत: बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान जताया था। आईएमडी (IMD) का पूर्वानुमान था कि तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ 25-45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। अब मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो