scriptविंटर वेकेशन खत्म, कल से नए समय पर खुलेंगे स्कूल | west uttar pradesh weather and school news in hindi | Patrika News

विंटर वेकेशन खत्म, कल से नए समय पर खुलेंगे स्कूल

locationनोएडाPublished: Jan 05, 2020 04:16:36 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights – धूप खिलने से तापमान में हुई बढ़ोतरी- पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 8 व 9 जनवरी को कई जिलों में बारिश की संभावना- कुछ जिलों में 9.30 तो कुछ में 10 बजे से खुलेंगे स्कूल

school-open.jpg
नोएडा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में कड़ाके की ठंड के बाद लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी कुछ दिनों तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। मौसम में हल्की गर्माहट से जहां आम जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। वहीं स्कूलों में विंटर वेकेशन (Winter vacation) खत्म भी हो गई है। यही वजह है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के करीबन सभी जिलों में 6 जनवरी से स्कूल नये समय यानी 10 बजे से खुल जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: जनवरी में भी ठंड तोड़ेगी सभी रिकाॅर्ड, मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी

उल्लेखनीय है कि नए साल से पहले शुरू हुई कड़ाके की ठंड के कारण वेस्ट यूपी के सभी जिलों के स्कूल-काॅलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया था। नये साल की शुरुआत में लोगों को कड़ाके की ठंड से मुक्ति मिली है। न्यूनतम तापमान जहां 9 डिग्री के आसपास चल रहा है। वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच चुका है। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डाॅ. यूपी शाही ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 8 व 9 जनवरी को कई जिलों में बारिश की संभावना है। हालांकि तापमान पर इसका अधिक असर नहीं होगा। यही वजह है कि प्रशासन ज्यादातर जिलों के स्कूल-काॅलेजों को 6 जनवरी से खोलने जा रहा है।
इन जिलों में 6 जनवरी को खुलेंगे स्कूल

हापुड़ (Hapur) जिले की बात करें तो कुछ पब्लिक स्‍कूलों 6 जनवरी को सभी स्कूल खुल जाएंगे। जबकि अन्य सभी स्‍कूल 3 जनवरी को ही खोले जा चुके हैं। इसी तरह अमरोहा (Amroha) व सहारनपुर (Saharanpur) में भी सभी स्कूल 6 जनवरी को खुल जाएंगे।
Ghaziabad और noida में खुले स्‍कूल

गाजियाबाद और नोएडा की बात करें तो यहां स्‍कूल खुल चुके हैं। हालांकि कुछ निजी स्‍कूलों में विंटर वेकेशन जारी है। यहां 7 से 10 जनवरी के बीच सभी निजी स्‍कूल खुल जाएंगे। वहीं, मेरठ (Meerut) जिले में भी मौसम को देखते हुए 3 जनवरी से स्‍कूल खुल चुके हैं। इसी तरह मुरादाबाद के मौसम में सुधार को देखते हुए स्‍कूलों की छुट्ट‍ियां खत्‍म हो चुकी हैं। सुबह 10 बजे से स्‍कूल चल रहे हैं। जबकि बुलंदशहर में पहले ही स्कूल खुल चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो