scriptWho is builder Ajay Chaudhary close to Akhilesh Yadav | जानें कौन है अखिलेश का करीबी बिल्डर अजय चौधरी, पैदल दूध बेचने वाला संजू ऐसे बना 5000 करोड़ का मालिक | Patrika News

जानें कौन है अखिलेश का करीबी बिल्डर अजय चौधरी, पैदल दूध बेचने वाला संजू ऐसे बना 5000 करोड़ का मालिक

बागपत के रहने वाले अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में शुमार है। करीब 15 साल पहले पैदल ही दूध बेचने वाले संजू नागर आज 5000 हजार करोड़ का मालिक बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि 2010 से 2017 के बीच सियासी कृपा के चलते देखते ही देखते इतना नाम कमाया कि संजू नागर से अजय चौधरी बने एसीई ग्रुप के मालिक बिल्डरों की दुनिया के बेताज बादशाह बन गए।

नोएडा

Published: January 05, 2022 11:30:07 am

ACE रिएल एस्टेट ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। ACE ग्रुप के नोएडा, दिल्ली और आगरा समेत कई शहरों में छापेमारी की गई है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि छापेमारी में क्या मिला है? बता दें बागपत के रहने वाले अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में शुमार है। करीब 15 साल पहले पैदल ही दूध बेचने वाले संजू नागर आज 5000 हजार करोड़ का मालिक बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि 2010 से 2017 के बीच सियासी कृपा के चलते देखते ही देखते इतना नाम कमाया कि संजू नागर से अजय चौधरी बने एसीई ग्रुप के मालिक बिल्डरों की दुनिया के बेताज बादशाह बन गए। उन्हें मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव का बेहद करीबी बताया जाता है।
who-is-builder-ajay-chaudhary-close-to-akhilesh-yadav.jpg
बागपत के रहने वाले अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में शुमार है।
अजय चौधरी उर्फ संजू नागर बागपत जिले के गांव महरमपुर के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि करीब 15 वर्ष पहले वह पैदल ही दूध लेकर सप्लाई करते थे। इसके बाद संजू नागर की मुलाकात तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष ओंकार यादव से हुई। ओंकार यादव ने ही संजू को मुलायम सिंह यादव से मिलवाया था। इसके बाद संजू नागर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और फलने-फूलने लगा। बताया जाता है कि 12 साल पहले संजू ने गांव आकर पूरी बस्ती खरीदते हुए 40 बीघा जमीन पर आलीशान कोठी बनाई। बताया जाता है कि संजू की कोठी के उद्घाटन के लिए मुलायम सिंह को आना था, लेकिन मुजफ्फरनगर दंगों की वजह से वह नहीं आ सके थे। कोठी के उद्घाटन में संजू ने एक करोड़ रुपया खर्च किया था।
यह भी पढ़ें- इस बाहुबली विधायक के करीबी की 50 करोड़ की संपत्ति पर सीएम योगी ने चलवाया बुलडोजर, जानिए पूरा मामला

2010 से लेकर 2017 तक खूब बरसी सियासी कृपा

2010 से लेकर 2017 तक संजू नागर पर ऐसी सियासी कृपा बरसी की वह बिल्डरों की दुनिया का बेताज बादशाह बन गया। दिल्ली के पॉश इलाके वसंत विहार में उसकी आलीशान कोठी है। मुलायम सिंह और अखिलेश यादव की कृपा से संजू अब अजय चौधरी के नाम से जाना जाता है। नोएडा के बिसरख में दो हजार बीघा जमीन पर उसने कई गगनचुंबी बिल्डिंग बनाई हैं। एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी की कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की पत्नी गौरी उनके फ्लैट का प्रमोशन करती हैं।
आयकर विभाग की छापेमारी में जानकारी मिली है कि अजय चौधरी की 25 कंपनियों का टर्नओवर पांच हजार करोड़ रुपये है। अजय करीब तीन सौ करोड़ का टैक्स भरता है। सूत्रों के मुताबिक अजय चौधरी के ठिकानों पर कुछ माह पूर्व भी आयकर का छापा पड़ा था, लेकिन उस दौरान कुछ नहीं मिल सका था। वहीं, अब नोएडा सेक्टर-126 स्थित एसीई ग्रुप के हेड ऑफिस समेत कई ठिकानों पर छापेमारी हुई है। हालांकि इस छापेमारी में क्या मिला है, ये अभी तक साफ नहीं हो सका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

SC-ST को आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, राज्य तय करें प्रमोशन का पैमानामहाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन असंवैधानिक बताते हुए रद्द कियाBrahMos Missiles: भारत से ब्रह्मोस मिसाइल खरीद रहा फिलीपींस, 37.5 करोड़ डॉलर की डील पर लगी मुहरData Privacy Day: सस्ता स्मार्टफोन इस्तेमाल करना पड़ सकता है महंगा, एक्सपर्ट ने बताई वजहNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकसुभासपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की लिस्ट, राजभर का दावा- हमारे निशान पर सपा प्रत्याशी लड़ेगा चुनावएनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियांUP Election 2022: नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.