दहेज उत्पीड़न और घरेलू कलह से परेशान एसजीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने जहर खाया

छह महीने पहले हुई थी शादी। पुलिस पति और सास-ससुर को हिरासत में लिया। परिजनों की तरफ से तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई करेगी पुलिस।

By: Rahul Chauhan

Published: 08 Apr 2021, 05:07 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र स्थित सेक्टर-99 के सुप्रीम टावर में रह रहे एसजीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर की 26 वर्षीय पत्नी ने दहेज उत्पीड़न और घरेलू कलह के कारण जहर खा कर खुदकुशी की कोशिश की। उसे नाजुक हालात में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पति, ससुर और सास को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: पति के शक होने पर महिला ने प्रेमी की हत्या कर शव नहर में फेंका, ऐसे खुला राज

दरअसल, दिल्ली में एसडीएसटी विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर तैनात अमन सिंगला है की शादी 6 महीने पहले हुई है। उनकी पत्नी हिना सीए की पढ़ाई कर रही है। उसके परिजनों का कहना है हिना की शादी में उन्होंने काफी दहेज दिया था, लेकिन हिना का पति अमन खुश नहीं था जिसको लेकर घर में रोज कलह होती थी और हिना के साथ मारपीट भी की जाती थी। उसे आत्महत्या के लिए उकसाया जाता था। जिसके चलते लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर खुद की जिंदगी को खत्म करने की ठान ली।

यह भी पढ़ें: प्रधान पद का उम्मीदवार लोगों से बोला- पुलिस को पैसा दे दिया है, अब फर्जी वोट डाल सकेंगे

हिना के परिजनों का कहना है कि हिना के अत्महत्या की कोशिश कि सूचना मिलने उन्होने मौके पर पहुँच कर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है और उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुँच गए और मामले की जांच शुरू कर दी है। एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह का कहना है कि दिल्ली में रेवेन्यू सर्विस में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर तैनात अमन सिंगला नोएडा से सेक्टर 99 स्थित सुप्रीम टावर के फ्लैट नंबर 301 में रह रहे हैं। उनकी पत्नी की अनबन चल रही थी। जिससे परेशान हो कर जहर खा कर खुदकुशी की कोशिश की। हिना और उसके परिजनों की शिकायत मिलने पर बाद जांच कर विधिक कार्रवाई जायेगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned