धूलभरी आंधी के बाद आई तेज बारिश, 5 वर्षीय बच्चे की मौत, मचा कोहराम

Highlights:

-तेज धूप के कारण नोएडा एनसीआर में ज्यादातर इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार रहा

-रविवार को अचानक तेज हवाओं के साथ धूल भरी आँधी और तूफान आया

-दनकौर के गाँव चुहड़पुर में पूर्व निर्माणाधीन दीवार के गिर जाने से एक 5 साल के बच्चे की मौत हो गई

By: Rahul Chauhan

Updated: 10 May 2020, 07:22 PM IST

नोएडा। धूलभरी आंधी के बाद रविवार को आई तेज बारिश के कारण दिन में ही अंधेरा छा गया। सड़कों पर मानों ऐसा लगा कि रात हो गई है। आंधी तूफान से थाना दनकौर क्षेत्र पूर्व निर्माणाधीन दीवार के गिर जाने से एक 5 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी साथ ही मौसम भी सुहाना बना रहेगा।

यह भी पढ़ें : इस जिले में कहर बनकर आया तूफान, बिजली के खंभे टूटे, किसानों की बढ़ गई मुश्किलें

तेज धूप के कारण नोएडा एनसीआर में ज्यादातर इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार रहा था। अचानक तेज हवाओ के साथ धूल भरी आँधी और तूफान आ गया। इससे दिन में ही अंधेरा छा गया। सड़कों पर मानो ऐसा लगा की रात हो गई है। एक घंटे तक चले इस आंधी तूफान में नोएडा के सिटी सेंटर के पास की रेड लाइट टूट कर जमीन पर आ गिरी, जबकि चिल्ला रेगुलेटर के पास लगी पुलिस पुलिस की बैरिकेड भी उड़ गई लेकिन दुखद घटना दनकौर में घटित हुई जहां गाँव चुहडपुर मैं पूर्व निर्माणाधीन दीवार के गिर जाने से एक 5 साल के बच्चे रेहान की उसके नीचे दब कर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: मेरठ में कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा, अब तक 14 की मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 244

तेज आंधी के बाद जोरदार बारिश हुई जिसके कारण नोएडा तापमान 36 डिग्री पर आ गया जबकि यह तापमान 40 डिग्री पर चल रहा था। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 13 मई तक दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी आसमान पर बादल छाएगे और बारिश भी होगी। बारिश से एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स में भी और अधिक सुधार होगा। उधर, स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मार्च अप्रैल के बाद अब मई में भी सामान्य से अधिक वर्षा से गर्मी से राहत मिल सकती है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned