Weather Forecast: इन शहरों में दिन निकलते ही छा गया अंधेरा, कुछ ही देर में मौसम हुआ सुहाना

Highlights:

-सुबह करीब 11 बजे अचानक धूलभरी आंधी आई और बारिश की बौछार शुरू हो गई

-इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली

-बारिश के कारण बिजली जाने से कई लोगों को पेरशानी का भी सामना करना पड़ा

By: Rahul Chauhan

Updated: 10 May 2020, 12:38 PM IST

नोएडा। कोरोना वायरस से जहां पूरी दुनिया जंग लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ मौसम भी बार बार करवट बदल रहा है। ऐसा ही कुछ रविवार को उस समय नजर आया जब नोएडा, गाजियाबाद समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में सुबह करीब 11 बजे अचानक धूलभरी आंधी आई और बारिश की बौछार शुरू हो गई। जहां एक तरफ इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली तो वहीं आंधी और बारिश के कारण बिजली जाने से कई लोगों को पेरशानी का भी सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : नींद की झपकी आने से गहरे गड्‌ढे में गिरी कार, यूपी पुलिस के जवान की दर्दनाक मौत

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से धूप और भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ था। इस बीच रविवार को आई तेज आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत कई शहरों में झमाझम बारिश हुई। जिसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। उधर, मेरठ जिले में मौसम बदलते ही अंधेरा छा गया।

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया ने विदेश में फंसे भारतीयों के लिए शुरू की रेस्क्यू फ्लाइट, क्रू मेंबर्स को मिली बड़ी राहत

बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही अनुमान जताया था कि रविवार को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। वैज्ञानिकों के अनुसार, दक्षिणी अंडमान सागर और दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बना हुआ है। इसके चलते कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। इसके अलावा कम से कम अगले 1 सप्ताह तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों व शहरों में तापमान में बढ़ौतरी तो होगी लेकिन लू का असर नहीं दिखेगा।

यह भी पढें : अचानक बदला मौसम गर्जनाओं के साथ बरसात शुरू, विशेषज्ञों ने बताई बड़ी वजह

बिजली जाने से हुई परेशानी

आंधी आते ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत कई शहरों में बिजली गुल हो गई। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। कारण, कोरोना के चलते ज्यादातर लोग घर से ही दफ्तर का काम कर रहे हैं। वहीं इस बीच बिजली चले जाने से लोगों के काम पर असर पड़ा।

weather report Weather forecast
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned