script6 साल की मासूम से भीख मंगवाने के लिए अपहरण करने वाली महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे | Woman arrested for kidnapped for six year old girl | Patrika News

6 साल की मासूम से भीख मंगवाने के लिए अपहरण करने वाली महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

locationनोएडाPublished: Jan 18, 2021 11:01:00 am

Submitted by:

lokesh verma

highlights
– भीख मंगवाने के लिए भंगेल में रहने वाली छह साल की मासूम बच्ची का अपहरण
– बच्ची की मां के साथ ही काम करती थी आरोपी महिला
– पुलिस ने सेक्टर-82 रेड लाइट के पास से किया गिरफ्तार

noida.jpg
नोएडा. उत्तर प्रदेश में बाल भिक्षावृत्ति को रोकने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, गौतमबुद्ध नगर में यह अभियान डीसीपी बाल एवं महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला के अगुआई में चल रहा है। इसी कड़ी में नोएडा की थाना फेज-2 पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया है, जिसने भीख मंगवाने के लिए भंगेल में रहने वाली छह साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर लिया था। फेज-2 थाना पुलिस ने परिजनो कि शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर अगवा बच्ची को सकुशल बरामद करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें- वाराणसी के दो दोस्तों का अपहरण कर हत्या, तेजाब से शव जलाया

डीसीपी सेंट्रल हरीशचंद्र ने बताया कि 15 जनवरी को थाना क्षेत्र के गांव भंगेल में रहने वाली महिला ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसकी छह साल की बेटी संदिग्ध हालात में लापता हो गई है। इस मामले में पुलिस ने बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस जांच में परिजनों ने नीलू कुशवाहा नाम की महिला पर शक जाहिर किया। जब पुलिस टीम ने नीलू कुशवाहाकि तलाश कि तो वह गायब मिली। पुलिस की टीम बच्ची की तलाश में छतरपुर मध्यप्रदेश पहुंची और जानकारी हासिल की। वहां से पुलिस को पता चला कि महिला बच्ची को लेकर दिल्ली चली गई है। इसके बाद टीम ने सेक्टर-82 रेड लाइट के पास से आरोपी महिला नीलू कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया और छह साल की अपहृत बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया। पूछताछ में पता चला कि महिला ने बच्ची से भीख मांगवाने के लिए अपहरण किया था।
डीसीपी सेंट्रल हरीशचंद्र ने बताया कि पकड़ी गई आरोपी महिला नोएडा में कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करती है। जिस बच्ची का आरोपी महिला ने अपहरण किया था, उस बच्ची की मां भी उसी साइट पर काम करती है। पूछताछ में पता चला कि महिला ने कुछ साल पहले अपनी बेटी की भी हत्या कर दी थी, जिसके मामले में वह जेल भी गई थी। महिला का पति से रिश्ता टूट चुका है और वह नोएडा में ही रह रही थी। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो