scriptKarwa Chauth : ब्यूटी पार्लर से लेकर मॉल तक हुए गुलजार, मेहंदी के लिए करवाचौथ के दिन भी लगी कतारें | Women queue up on day of Karwa Chauth to get Mehndi done | Patrika News

Karwa Chauth : ब्यूटी पार्लर से लेकर मॉल तक हुए गुलजार, मेहंदी के लिए करवाचौथ के दिन भी लगी कतारें

locationनोएडाPublished: Oct 24, 2021 04:57:01 pm

Submitted by:

lokesh verma

करवाचौथ व्रत को लेकर नोएडा के सभी प्रमुख बाजार रविवार को भी गुलजार रहे। खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ देखी गई। चूड़ी, कड़े, वस्त्र व आभूषण समेत अन्य सामान की खरीद में महिलाएं दिनभर जुटी रहीं। यहां तक की सजने संवरने के लिए ब्यूटीपार्लर पर और मेहंदी लगाने वालों के यहां वेटिग के चलते लंबा इंतजार करना पड़ा।

noida.jpg
नोएडा. सुहागिनों के लिए करवाचौथ व्रत सबसे खास होता है। इस दिन सुहागिनें पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ व्रत रखती हैं। करवाचौथ व्रत को लेकर नोएडा के सभी प्रमुख बाजार रविवार को भी गुलजार रहे। खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ देखी गई। चूड़ी, कड़े, वस्त्र व आभूषण समेत अन्य सामान की खरीद में महिलाएं दिनभर जुटी रहीं। यहां तक की सजने संवरने के लिए ब्यूटीपार्लर पर और मेहंदी लगाने वालों के यहां वेटिग के चलते लंबा इंतजार करना पड़ा। वहीं, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बाजार में कई तरह के ऑफर की भरमार रही। कई सोसायटियों में भी मेहंदी कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ है।
कोरोना के बाद इस साल करवा चौथ व्रत को लेकर नोएडा के सभी प्रमुख बाजार सेक्टर- 27 स्थित अट्टा बाजार, सेक्टर-18, हरौला, बरौला, भंगेल, गेझा की बाजार समेत जीआइपी, माल ऑफ इंडिया, लाजिक्स, शाप्रिक्स माल में रौनक दिखाई दी। महिलाएं शनिवार के बाद रविवार को भी दिनभर करवाचौथ व्रत से जुडी चीजों की खरीदारी में जुटी रही रहीं। बाजार में पूजन सामग्रियों की किट की भी जमकर खरीदारी हुई। इसमें मिट्टी के करवे की अधिक मांग रही।
यह भी पढ़ें- Karwa Chauth 2021 : 5 राजयोगों की जुगलबंदी से सौभाग्यवती होंगी सुहागिनें, जल्दी होंगे चांद के दीदार, जानें शुभ मुहूर्त

सजने संवरने के लिए ब्यूटीपार्लर और मेहंदी लगाने वालों के यहां पर वेटिग स्थल पर महिलाओं को बैठे देखा गया। सड़कों से लेकर ब्यूटी पार्लर तक शनिवार और रविवार को महिलाएं अपने हाथों में पिया के नाम की मेहंदी लगाती नजर आईं। कई सोसायटियों में भी मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कंचनजंगा मार्केट, अट्टा मार्केट, हरौला, बरौला, भंगेल और सेक्टर- 18 के बाजारों में जगह-जगह सुहागिन महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगवाई। इस दौरान लगाने वालों ने सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक का पैकेज भी दे रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो