ज्योतिषियों की नजर में अखिलेश का सितारा चढ़ेगा, कभी सीएम नहीं बन सकेंगे शिवपाल

 ज्योतिषियों की नजर में अखिलेश का सितारा चढ़ेगा, कभी सीएम नहीं बन सकेंगे शिवपाल
Akhilesh Shivpal

sandeep tomar | Publish: Dec, 31 2016 03:32:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

ज्योतिषियों की निगाह में समाजवादी पार्टी में हालिया घटनाक्रम के बाद अखिलेश का सितारा जरूर चढ़ेगा

नोएडा। ज्योतिषियों की निगाह में समाजवादी पार्टी में हालिया घटनाक्रम के बाद अखिलेश का सितारा जरूर चढ़ेगा। उनका भविष्य अच्छा है। दो दिनों के नाटक और सुलह-समझौते के बाद भी क्या समाजवादी पार्टी चुनाव नहीं जीतेगी, इस बात को लेकर जरूर ज्योतिषी एकराय नहीं हैं। ग्रह-सितारों की चाल ये भी कहती है कि शिवपाल कभी मुख्यमंत्री नहीं बन सकेंगे।

Image may contain: 1 person, sitting

पिता से कहीं बेहतर साबित होंगे अखिलेश

जाने माने ज्योतिषी और हस्तरेखा विशेषज्ञ अनिल कात्यान कहते हैं कि गणनाओं के अनुसार, अखिलेश का भविष्य बहुत अच्छा है, वह आने वाले समय में मुलायम से कहीं ज्यादा लोकप्रिय और बेहतर नेता साबित होंगे। लेकिन कात्यान कहते हैं कि इस घटनाक्रम ने समाजवादी कुनबे को नुकसान पहुंचाया है. अब सुलह जरूर हो गई है लेकिन गणना कहती है कि समाजवादी पार्टी फिर से उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बना पाएगी बल्कि जबरदस्त झटका भी झेल सकती है।

शिवपाल कभी नहीं बन सकेंगे सीएम

कात्यान ये भी कहते हैं कि शिवपाल का ग्राफ इस चुनाव के बाद खत्म हो जाएगा। उनके भाग्य में मुख्यमंत्री बनना नहीं है। हालिया घटनाक्रम का उन्हें नुकसान होगा। बल्कि ये कहना चाहिए कि नुकसान उन्हें हो चुका है. साथ ही मुलायम सिंह को भी हो चुका है। उनका कहना है कि हो सकता है कि सपा को उप्र विधानसभा चुनावों में दो दशकों के सबसे खराब परिणामों से रू-ब-रू होना पड़े। आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत होनी चाहिए। मायावती की बसपा भी कुछ ऊपर जाएगी। सपा इनसे नीचे होगी

Image may contain: 2 people, indoor

दोबारा सरकार बना सकती है सपा

जाने माने ज्योतिषी और ज्योतिष से संबंधित एक दर्जन से ज्यादा किताबों के लेखक डॉक्टर सुरेश चंद्र मिश्रा का मानना है कि अब भी उत्तर प्रदेश में अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के फिर से सरकार बनाने की संभावना 70 से 80 फीसदी है. ये सरकार बाहरी समर्थन से भी बन सकती है. भाजपा के सरकार बनने की स्थिति नहीं दीख रही। वह भी मानते हैं कि अखिलेश का भविष्य बेहतर है। मुलायम ने गलती की थी, जिसे सुधारने की उन्होंने कोशिश की है.

Image may contain: 1 person

अखिलेश को फिलहाल झटका

इंडियन काउंसिल फॉर एस्ट्रोलॉजिकल साइंस, चेन्नई के नोएडा चैप्टर के चेयरमैन आचार्य कल्कि कृष्ण बरनवाल कहते हैं कि अखिलेश लंबी दूर तक जाने वाले राजनीतिज्ञ साबित होंगे। उनका भविष्य चमकदार है लेकिन आने वाले उत्तर प्रदेश चुनावों में उन्हें जरूर झटका लग सकता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned