scriptनोएडा में अवैध कालोनियों पर फिर चला बाबा का बुलडोजर, करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त | Yamuna Authority bulldozer on illegal colonies land worth crores free from possession | Patrika News

नोएडा में अवैध कालोनियों पर फिर चला बाबा का बुलडोजर, करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

locationनोएडाPublished: Jul 07, 2022 10:51:04 am

Submitted by:

Jyoti Singh

नोएडा में अवैध कालोनियों पर यमुना प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर करोड़ों रुपए की जमीन को कब्जामुक्त कराया। हालांकि टीम ने नोटिस जारी करते हुए भू-माफियाओं को चेतावनी जारी की थी। लेकिन नोटिस मिलने के बावजूद अवैध कब्जा नहीं हटाया गया।

yamuna_authority_bulldozer_on_illegal_colonies_land_worth_crores_free_from_possession.png
उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है। शहर में भू-माफियाओं की अवैध कॉलोनियों पर यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने बुलडोजर चलाकर 51,000 वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया है। बताया जा रहा है कि इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपए में है। भू-माफियाओं ने इस जमीन पर शराब की दुकानें, ढाबा और अन्य तरीके से अवैध कब्जा कर लिया था। जिसके खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज की गई थी। जिसपर कार्रवाई की गई है।
नोटिस के बावजूद अवैध कब्जा नहीं हटाया

बता दें कि यमुना प्राधिकरण के एसीईओ रविंद्र कुमार के मुताबिक, प्राधिकरण का अधिसूचित क्षेत्र मथुरा और आगरा तक का है। इसलिए उक्त जमीन पर बिना प्राधिकरण की इजाजत के किसी भी व्यक्ति को निर्माण कराने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके बावजूद यहां 10 से 12 लोगों ने जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर के शराब की दुकान और ढाबे बना रखे हैं। जिसपर टीम ने नोटिस जारी करते हुए चेतावनी जारी की थी। लेकिन नोटिस मिलने के बावजूद अवैध कब्जा नहीं हटाया गया।
प्राधिकरण की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी

एसीईओ ने बताया कि प्राधिकरण के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के नोडल अफसर ओएसडी शैलेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में बुलडोजर चलाया गया है और 51,000 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कई ऐसे भू माफियाओं को चिन्हित किया गया है जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। माफियाओं ने जमीन पर कब्जा कर लिया था। इन लोगों को कई बार नोटिस दिया गया लेकिन इन लोगों ने नोटिस का जवाब नहीं दिया जिसको लेकर आज कार्रवाई की गई है। अवैध कालोनियां काटी जा रहीं थीं, टीम ने जाकर कब्जा मुक्त कराया है।

ट्रेंडिंग वीडियो