scriptएक हजार एकड़ में बनकर तैयार हाेगी देश की ‘सबसे खूबसूरत’ फिल्म सिटी ! प्रस्ताव तैयार | Yamuna Authority proposes 1000 acres of land for Film City | Patrika News

एक हजार एकड़ में बनकर तैयार हाेगी देश की ‘सबसे खूबसूरत’ फिल्म सिटी ! प्रस्ताव तैयार

locationनोएडाPublished: Sep 21, 2020 10:55:03 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मुंबई और हैदराबाद का विकल्प बनेगा उत्तर प्रदेश
बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने कहा औद्योगिकीकरण एक बेहतरीन विचार

noida-1_1.jpg

noida

नोएडा ( noida ) यूपी में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी ( film city ) बनाए जाने की योजना को पंख लगते दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद यमुना प्राधिकरण ने उत्तर प्रदेश शासन को चिट्ठी लिखकर जमीन का ब्यौरा भी भेज दिया है। अपर मुख्य सचिव को भेजे पत्र में यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने पंद्रह सौ एकड़ जमीन का जिक्र किया है। उधर बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण का औद्योगिकीकरण किए जाने को बेहतरीन विचार बताया है।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री का ऐलान दिवंगत मंत्री चेतन चौहान के नाम से जाना जाएगा मुरादाबाद का होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि उनके पास करीब 1500 एकड़ जमीन है। पत्र में लिखा है कि इसमें से 1000 एकड़ जमीन नोएडा में व्यवसायिक और औद्योगिकरण के लिए है। इसके साथ ही उन्होंने एक और विकल्प देते हुए कहा है कि इसके अलावा भी प्राधिकरण के पास 500 एकड़ जमीन मौजूद है। जिस तरह से प्राधिकरण की ओर से प्रस्ताव भेजा गया है उससे साफ है कि उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा पर काम शुरू हो गया है यानी अब इस योजना को पंख लग ते हुए दिखाई दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

कृषि बिल पास करके माेदी जी के नेतृत्व में की गई लाेकतंत्र की हत्या: इमरान मसूद

फ़िल्म डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी एक ट्वीट किया है और उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अपने ट्वीट में अभिनव सिंहा लिखते हैं कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाया जाना एक बेहतरीन विचार है। अनुभव सिन्हा का यह ट्वीट इसलिए भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश में बनने जा रही फिल्म सिटी को मुंबई फिल्म सिटी के विकल्प के रूप में भी देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बनने जा रही फिल्म सिटी मुंबई से त्रस्त लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प होगी।
यह भी पढ़ें

6 माह बाद खुला ताजमहल, इन नियमों के साथ पर्यटकों को मिलेगा प्रवेश

सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है कि देश की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में नई फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा करके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन कलाकारों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है जो कई दशकों से फिल्म जगत को अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन मुंबई में उन्हें उपेक्षा का दंश झेलना पड़ रहा है। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर कटाक्ष भी किए जा रहे हैं कि अगर इस फिल्म सिटी की योजना को सफल बनाना है तो उन लोगों को इस योजना से दूर रखना होगा जो लंबे समय से उत्तर प्रदेश में हिंदी फिल्म उद्योग के नाम पर मलाई खाते आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो