scriptRemdesivir की कालाबाजारी, 900 वाला इंजेक्शन 15 से 40 हजार में बेच रहा युवक गिरफ्तार | young man arrested in black marketing of remdesivir | Patrika News

Remdesivir की कालाबाजारी, 900 वाला इंजेक्शन 15 से 40 हजार में बेच रहा युवक गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Apr 21, 2021 03:44:58 pm

Submitted by:

lokesh verma

105 वायल्स Remdesivir इंजेक्शन के साथ नोएडा पुलिस ने एक युवक का डीपीएस सेक्टर-29 से किया गिरफ्तार

black-marketing-of-remdesivir.jpg

black marketing of remdesivir

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. जिस रफ्तार से नोएडा और एनसीआर समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण की फैल रहा है, उसी तेजी से रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन की कमी हो रही है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए कोरोना मरीजों में मारामारी मची है। बाजार में इंजेक्शन मिल नहीं रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने इसके एक्सपोर्ट पर बैन लगा दिया है, लेकिन देश में अभी भी इस पर कोई लगाम नहीं है। इस बात फायदा उठाकर लोगों ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें- यूपी में एक मई से 18+ वालों को फ्री में लगेगा कोरोना का टीका, लाभार्थियों का डेटा बेस हो रहा तैयार

दरअसल, नोएडा की कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो जरूरतमंद लोगों 15 से 40 हज़ार के बीच में यह इंजेक्शन बेच रहा था। डीसीपी क्राइम अभिषेक सिंह ने बताया किमुखबिरी की सूचना पर सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने रचित घई पुत्र अश्वनी घई को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने उसे डीपीएस सेक्टर-29 के पास से पकड़ा है। आरोपी नोएडा में रहकर रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था।
डीसीपी क्राइम ने बताया कि रचित घई जरूरतमंद लोगों से 15 से 40 हज़ार के बीच में रेमडेसिवीर का इंजेक्शन बेच रहा था। पुलिस ने उसके पास से 105 वायल्स रेमडेसिवीर, जिसमें 100 भारतीय और पांच बांग्लादेशी वायल्स हैं। पुलिस ने उसके पास से एक सेंट्रो कार और 1 लाख 54 हज़ार रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी स्वीकार किया है कि वह रेमडेसिवीर की वायल्स को दिल्ली और चंडीगढ़ से लाया था। फिलहाल पुलिस उसके अन्य स्रोत की जानकारी हासिल कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो