scriptGOOD WORK: बैंक की लाइन में खड़े लोगों को कोल्ड ड्रिंक पिला रहे युवा | youth helping peoples in bank queue serving beverages | Patrika News

GOOD WORK: बैंक की लाइन में खड़े लोगों को कोल्ड ड्रिंक पिला रहे युवा

locationनोएडाPublished: Nov 17, 2016 02:33:00 pm

Submitted by:

sandeep tomar

ये युवा बैंक के बाहर खड़े लोगों की मदद करने के साथ ही उन्हें कोल्ड ड्रिंक आैर चाय पिलाकर रिलेक्स फील करा रहे है

bank lines

bank lines

नोएडा। नोटबंदी के बाद देश के सभी प्रदेश, जिलों आैर शहरों में बैंको के बाहर लोगों की भीड़ लगी हुर्इ है। एेसे में लोग बेहाल हैं। इनमें भी ज्यादातर लोगों को फार्म भरने से लेकर अन्य जानकारी के अभाव बना हुअा है। एेसे में हार्इटेक शहर में ये भाजपा से जुड़े कुछ युवा लोगों की मदद करने के लिए सामने आए हैं। ये युवा बैंक के बाहर खड़े लोगों की मदद करने के साथ ही उन्हें कोल्ड ड्रिंक आैर चाय पिलाकर रिलेक्स फील करा रहे है।



बैंक के बाहर खड़े लोगों की करते हैं मदद

बीजेपी के युवा कार्यकर्ता चमन अवाना बताते हैं कि वह नौ तारीख से ही अपने पांच साथियों के साथ बैंक के बाहर खड़े लोगों की मदद कर रहे हैं। वह लोग सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक लोगों फार्म भरने से लेकर उन्हें चाय आैर कोल्ड ड्रिंक सर्व करते हैं। जिससे लोगों की तबियत न बिगड़े। इसके साथ ही कतार में खड़े होने की वजह से कर्इ लोगों में आपसी विवाद होता देख सभी को समझाने बुझाने का काम करते हैं।



नोटबंदी का बताते है महत्व

चमन अवाना ने बताया कि वैसे तो कतार में खड़ा हर आदमी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से रूबरू है। इसके बाद भी जो लोग इस समस्या के बीच नोटबंदी का विरोध करते है। उन लाेगों को हम नोटबंदी का महत्व आैर फायदाें को गिनाते हैं। अब तक कर्इ लोगों को हम लोग संतुष्ट कर चुके हैं। लोग इस बात को समझते भी हैं। लेकिन नोटों के लिए इंतजार करने आैर लाइन में खड़े होने की वजह से जो लोग परेशान हो जाते हैं उन्हें रिलेक्स कर समझाने का प्रयास किया जाता है।



हर दिन अलग बैंक के बहार करते हैं मदद


ये युवा हर दिन अपने पांचों साथियों संग मिलकर अलग—अलग बैंक पहुंचते हैं। यहां बैंकों के बाहर खड़े बुजुर्ग व अन्य लोगों को कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उन्हें अच्छा महसूस कराते हैं साथ ही जिन लोगों को फार्म भरने या बैंक से जुड़ी अन्य समस्याएं सामने आती हैं तो सबकी मदद करते हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो