scriptis inflation not having any effect on the people of the country? | आपकी बात, क्या महंगाई का देश की जनता पर कोई असर नहीं हो रहा? | Patrika News

आपकी बात, क्या महंगाई का देश की जनता पर कोई असर नहीं हो रहा?

पत्रिकायन में सवाल पूछा गया था। पाठकों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आईं, पेश हैं चुनिंदा प्रतिक्रियाएं।

Published: August 03, 2022 04:35:39 pm


परेशान है जनता
महंगाई से जनता को राहत नहीं मिल रही है। सरकार के सामने सब लाचार नजर आते हैं। शासन करने वालों को जनता की रोजमर्रा की परेशानियां नजर नहीं आ रही। फल, सब्जी, सिलेंडर, पेट्रोल सब कुछ महंगा हो गया है। आम आदमी की जरूरतें भी मुश्किल से पूरी हो रही हैं।
-रजनी वर्मा, श्रीगंगानगर
...................
आपकी बात, क्या महंगाई का देश की जनता पर कोई असर नहीं हो रहा?
आपकी बात, क्या महंगाई का देश की जनता पर कोई असर नहीं हो रहा?
बिगड़ा रसोई का बजट
दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है। गृहिणी का रसोई का बजट दिन प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है। जीवन स्तर गिरता जा रहा है भुखमरी फैलती जा रही है। जनता महंगाई से त्रस्त है।
-सुरेंद्र बिंदल कावंट, जयपुर
................
बढ़ रही है भुखमरी
दिन-प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई ने गरीब जनता की कमर तोड़ दी है। कुछ लोगों को भूखे पेट ही सोना पड़ रहा है। गैस सिलेंडर के भाव आसमान छू रहे हैं। महंगाई में अपने परिवार का पेट न भर सकने के कारण आत्महत्याएं भी बढ़ रही हैं।
-पूनम भाटी, बीकानेर
...................
जाकै पैर न फटी बिवाई, वो क्या जाने पीर पराई
महंगाई का जनता पर कितना प्रभाव पड़ रहा है इसका उत्तर है 'जाकै पैर न फटी बिवाई, वो क्या जाने पीर पराई।Ó महंगाई का गरीब व मध्यम वर्ग पर असर दिखता है। जो रोजाना के सौ-दो सौ रुपए भी नहीं कमा पा रहे, उनकी हालत तो बहुत खराब है।
-छगन लाल व्यास, खंडप, बाड़मेर
......................
हालात बद से बदतर
बढ़ती महंगाई से गरीब तबके के साथ अब तो मध्यमवर्गीय जनता भी परेशान है। परिस्थितियां, दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही हैं। बढ़ती महंगाई ने लोगों की बचत को भी लील लिया है। इसकी वजह से लोग भविष्य को लेकर आशंकित हैं।
-नरेश कानूनगो, देवास, म.प्र.
...............
महंगाई का बुरा असर
महंगाई का व्यापक असर आम आदमी पर देखने को मिल रहा है। हर तबके का व्यक्ति महंगाई की मार झेल रहा है। सरकार को महंगाई कम करने पर ध्यान देना चाहिए।
-वन्दना दीक्षित, बूंदी, राजस्थान
.................
सरकार महंगाई पर लगाम लगाए
एक मध्यम वर्ग परिवार के लिए जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करना भी एक चुनौतीपूर्ण काम हो गया है। इसका मूल कारण बेतहाशा बढ़ती महंगाई ही है। ऊपर से कोविड के बाद दबे हुए मार्केट के कारण नौकरियों की संख्या और आमदनी में कटौती से लोगों का जीना दूभर हो गया है। सरकार महंगाई पर लगाम लगाए।
-स्वरूप पुरी गोस्वामी, बाड़मेर
...................
महंगाई से परेशानी बढ़ी
खाद्य पदार्थों, पेट्रोल,डीजल,रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से जनता की परेशानी बढ़ी है। कम आमदनी वाले लोगों के जीवन स्तर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। गृहिणियों का बजट गड़बड़ा गया है। निश्चित रूप से जनता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।
शिवजी लाल मीना, जयपुर
...............
महंगाई पर राहत की बात तो करे कोई
महंगाई का असर तो हो रहा है, लेकिन उनके लिए अब राहत की बात करने वाला कोई नहीं है। विपक्ष, सरकार को घेरने का प्रयास करता है तो पक्ष, विपक्ष की विफलता का ढिंढोरा पीटने लगता है।
-जितेश कुमार शर्मा, जयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.