scriptOrganizations like PFI will only increase the problems of Muslims | मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ाएंगे ही पीएफआइ जैसे संगठन | Patrika News

मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ाएंगे ही पीएफआइ जैसे संगठन

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2022 10:31:56 pm

Submitted by:

Patrika Desk

भारत में मुस्लिम समाज अपनी मूलभूत समस्याओं को लेकर सबसे अधिक परेशान है। शिक्षा, रोजगार और शांति इस समुदाय की प्राथमिकताओं में है। अपराध और नशे से मुक्ति, महिला अधिकारों की सुरक्षा, बच्चों को बेहतर तालीम और बेहतर जीवनस्तर भारत के मुसलमानों की घोर आवश्यकता है। पर नशा सिर्फ रसायनों और तम्बाकू से ही नहीं होता। विचार का भी एक नशा होता है जो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने भारत के मुस्लिम युवाओं को पिलाने की कोशिश की।

pfi_1.png
पीएफआइ का चिट्ठा बहुत बड़ा है। इसमें सभी घटनाओं का जिक्र नहीं किया जा सकता लेकिन यह बात जरूर की जानी चाहिए कि पीएफआइ ने किस तरह देश में इतनी बड़ी संख्या में मुस्लिम नौजवानों को अपने साथ जोड़ा और भनक भी नहीं लगने दी। दरअसल, पीएफआइ मुस्लिम ब्रदरहुड की नीतियों और विचारधारा पर काम करती है। मुस्लिम ब्रदरहुड एक पॉलिटिकल इस्लाम पर आधारित संगठन है ,जिसने पूरी दुनिया में मुस्लिम अवाम के बीच यह प्रचारित कर रखा है कि एक दिन राष्ट्र नामक संस्थाओं को मिटाकर वह खिलाफत की स्थापना कर देगा। यह सपना दिखाकर वह मुस्लिम युवाओं को कट्टर बनाता है।
भारत में मुस्लिम समाज अपनी मूलभूत समस्याओं को लेकर सबसे अधिक परेशान है। शिक्षा, रोजगार और शांति इस समुदाय की प्राथमिकताओं में है। अपराध और नशे से मुक्ति, महिला अधिकारों की सुरक्षा, बच्चों को बेहतर तालीम और बेहतर जीवनस्तर भारत के मुसलमानों की घोर आवश्यकता है। पर नशा सिर्फ रसायनों और तम्बाकू से ही नहीं होता। विचार का भी एक नशा होता है जो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने भारत के मुस्लिम युवाओं को पिलाने की कोशिश की। भारत के सांस्कृतिक परिवेश में पीएफआइ जैसे संगठन सफल तो नहीं हो पाएंगे, अलबत्ता पहले से परेशान मुस्लिम समुदाय को और परेशान जरूर करेंगेे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.