scriptबड़ी खबर: कनाडा हॉकी टीम की बस का एक्सीडेंट, 14 लोगों की दर्दनाक मौत | 14 killed in bus crash involving Canadian junior hockey team | Patrika News
अन्य खेल

बड़ी खबर: कनाडा हॉकी टीम की बस का एक्सीडेंट, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

खेलों के बड़े आयोजनों के बीच एक बुरी खबर सामने आई है। कनाडा की हॉकी टीम को ले जा रही बस का एक्सीडेेंट हो गया है। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई है।

Apr 07, 2018 / 03:56 pm

Prabhanshu Ranjan

CANADA HOCKEY TEAM

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया से लेकर भारत तक इन दिनों खेल आयोजनों की धूम है। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जहां 21वां राष्ट्रमंडल खेल चल रहा है। वहीं भारत में आज से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो रही है। इसी बीच खेल की दुनिया से हतप्रभ करने वाली एक खबर भी सामने आई है। कनाडा की हॉकी टीम के खिलाड़ियों को ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

सीबीसी न्यूज ने की पुष्टि-
कनाडा की जूनियर हॉकी टीम की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में 14 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह दुर्घटना सैस्केचवेन में हुई। कनाडा की लोकप्रिय टेलीविजन चैनल सीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबकि शुक्रवार को हुई इस दुर्घटना के दौरान बस में 28 लोग सवार थे, जब सामान ढोने वाली एक गाड़ी (सेमी-ट्रेलर) बस से टकरा गई।

तीन की हालत गंभीर –
इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों में से तीन की हालत गंभीर है। हालांकि, पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है कि दुर्घटना में मरने वाले लोग खिलाड़ी हैं या कोच? सैस्केचवेन जूनियर हॉकी लीग की द निपाविन हॉक्स टीम ने कहा कि हमबोल्ट ब्रोंकोस टीम की बस इस दुर्घटना में शामिल है, जो निपाविन जा रही थी।

प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो ने जाहिर की सांत्वना-
हादसे में मरने वाले के प्रति कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो ने गहरी सांत्वना व्यक्त की है। बता दें कि कनाडाई पीएम खेलों के प्रति अपनी दिवानगी के लिए भी जाने जाते है। हाल ही में भारत के दौरे में टूड्रो ने कई खेल आयोजनों में हिस्सा लिया था। जस्टिन टड्रो ने ट्विटर के जरिए मरने वालों के प्रति अपनी सांत्वना जाहिर करते हुए कहा कि मैं सोच भी नहीं सकता कि ये अभिभावक किस दुख से गुजर रहे होंगे और मेरा समर्थन उन सभी के साथ है, जो इस दुर्घटना से प्रभावित हुए हैं।

Home / Sports / Other Sports / बड़ी खबर: कनाडा हॉकी टीम की बस का एक्सीडेंट, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो