scriptHockey World Cup : बेल्जियम ने पाकिस्तान को 5-0 से मात देकर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई | 2018 Mens Hockey World Cup : BEL Beat PAK 5-0 | Patrika News

Hockey World Cup : बेल्जियम ने पाकिस्तान को 5-0 से मात देकर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

Published: Dec 11, 2018 07:37:00 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बेल्जियम हॉकी टीम ने मंगलवार को पाकिस्तान को 5-0 से मात देकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

2018 Mens Hockey World Cup : BEL Beat PAK 5-0

Hockey World Cup : बेल्जियम ने पाकिस्तान को 5-0 से मात देकर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

नई दिल्ली । बेल्जियम हॉकी टीम ने मंगलवार को पाकिस्तान को 5-0 से मात देकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्रॉसओवर मैच को जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बेल्जियाई टीम का अब 13 दिसम्बर को सामना जर्मनी से होगा।

पाकिस्तान के पास था आखिरी मौका-
एलेक्जेंडर हेंडरिक ने पहले क्वार्टर में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को भुनाते हुए 10वें मिनट में गोल कर बेल्जियम का खाता खोला। 13वें मिनट में निकोलस डी केर्पल की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर कप्तान थोमस ब्रिल्स ने टीम को 2-0 की बढ़त दे दी। पूल-सी में अपने तीनों मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रहने वाली वर्ल्ड नम्बर-3 बेल्जियम के पास गेंद पर कब्जा पाकिस्तान की तुलना में कम था लेकिन इसके बावजूद भी उसने दो गोल दागकर बढ़त हासिल कर ली। पूल-डी के अपने दो मैचों में हारकर एक मैच ड्रॉ होने के बाद तीसरे स्थान पर रहने वाली वर्ल्ड नम्बर-13 पाकिस्तान के पास यह आखिरी मौका था और ऐसे में उसे अपने खेल को मजबूत करने की जरूरत थी।

पाकिस्तान को मिली 5-0 से हार-
दूसरे क्वार्टर में भी बेल्जियम ने पाकिस्तान के डिफेंस पर अपना वार जारी रखा और इसी में सफलता हासिल करते हुए 27वें मिनट में सेड्रिक चारलियर के फील्ड गोल से 3-0 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। 35वें मिनट में सेबेस्टियन डोकियर ने गोल कर बेल्जियम को 4-0 से आगे कर दिया। यह इस टूर्नामेंट में सेबेस्टियन का अपनी टीम के लिए पहला गोल था। टॉम बून ने इसके बाद बेल्जियम के लिए गोल कर उसे पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 से जीत दिलाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो