Indian Hockey Team कप्तान Manpreet Singh समेत चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, क्वारंटाइन में गए

हॉकी टीम के कप्तान Manpreet Singh, Surendra Kumar, Jaskaran Singh और Varun Kumar बेंगलूरु स्थित राष्ट्रीय शिविर में शामिल होने से पहले Covid-19 test positive पाए गए हैं।

By: Mazkoor

Updated: 07 Aug 2020, 09:51 PM IST

बेंगलूरु : भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men's Hockey Team) के लिए शुक्रवार का दिन बहुत बुरा निकला। हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh), सुरेंद्र कुमार (Surendra Kumar), जसकरण सिंह (Jaskaran Singh) और वरुण कुमार (Varun Kumar) बेंगलूरु राष्ट्रीय शिविर में शामिल होने से पहले कोरोना वायरस जांच में संक्रमित (Covid-19 test positive) पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों की जांच भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने करवाया था। ये नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (NCE) में टीम के साथ रिपोर्ट करने के लिए आए थे।

Yuvraj ने Dhoni और Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान, पहले कहा था- करियर के अंत में नहीं किया गया अच्छा व्यवहार

रैपिड टेस्ट में आए थे निगेटिव

इन खिलाड़ियों का पहले रैपिड टेस्ट कराया गया था। टेस्ट में ये चारों खिलाड़ियों कर रिपोर्ट निगेटिव आया था। इसके बाद की जांच में पहले कप्तान मनप्रीत सिंह और सुरेंद्र कुमार में कुछ शुरुआती लक्षण दिखाई देने शुरू हो गए थे। इन दोनों खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद इनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 एथलीटों का गुरुवार को क्वांटिटेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट (Quantative RT-PCR Test) कराया गया, जिसकी आज आई जांच में चार खिलाड़ियों के टेस्ट पॉजीटिव पाए गए।

साई ने कर रखा था सभी की जांच अनिवार्य

साई ने सभी एथलीटों के लिए जांच जरूरी कर रखा था। इन लोगों ने कोविड-19 टेस्ट के लिए कैम्प में रिपोर्ट की थी। चूंकि टेस्ट में पॉजीटिव आने वाले सारे एथलीटों ने एक साथ यात्रा की थी, इसलिए इस बात की आशंका जताई जा रही है कि ये अपने घर से यात्रा करते वक्त ही कोरोना वायरस संक्रमित रहे होंगे। हालांकि साई के पास अब तक टेस्ट रिपोर्ट आई नहीं है, लेकिन राज्य सरकार ने साई अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है। बता दें कि सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट अभी आई नहीं है। कुछ की रिपोर्ट का अब भी इंतजार किया जा रहा है।

Anil Kumble के लिए 117वें टेस्ट में आई वह खास पारी, जिसके लिए पहले मैच से कर रहे थे कोशिश

क्वारंटाइन में गए सभी संक्रमित खिलाड़ी

मनप्रीत सहित सभी एथलीट, जिन्होंने शिविर के लिए रिपोर्ट की थी, वह सब स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, उन सबको वायरस संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए क्वारंटीन में रखा गया था। मनप्रीत ने कहा कि वह साई कैंपस में क्वारंटाइन हैं। साई अधिकारियों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने जिस तरह से स्थिति संभाला है, उससे वह बहुत खुश हैं। वह इस बात से भी खुश हैं कि सभी एथलीटों का टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। वह ठीक महसूस कर रहे हैं और बहुत जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned