भारतीय मुक्‍केबाजों का शानदार प्रदर्शन, जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में 5 भारतीय

  • फिनलैंड के हेलसिंकी में चल रहा है 38वां जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट
  • तीन भारतीयों को सेमीफाइनल में मिली हार
  • 56 किलोग्राम वर्ग में दो भारतीय भिड़ेंगे आपस में

By: Mazkoor

Updated: 10 Mar 2019, 06:50 PM IST

हेलसिंकी : एशियन चैम्पियनशिप के पूर्व विजेता शिवा थापा और मोहम्मद हुसामुद्दीन समेत 5 भारतीय मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फिनलैंड के हेलसिंकी में चल रहे 38वें जीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। बता दें कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 3 मुक्केबाज सचिन सिवाच, सुमित सांगवान और नवीन कुमार को हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

60 किलोग्राम वर्ग में थापा ने रूसी मुक्‍केबाज को दी मात
थापा ने 60 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल में रूस के मिखाइल वार्लामोव को 5-0 से मात दी। 3 बार के एशियाई पदक विजेता थापा का फाइनल में मुकाबला स्थानीय खिलाड़ी आर्सलान खातेव से होगा।

हुसामुद्दीन भिड़ेंगे कविंदर से
राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता हुसामुद्दीन का 56 किग्रा वर्ग के फाइनल में विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले कविंदर सिंह बिष्ट से होगा। जहां हुसामुद्दीन ने नजदीकी मुकाबले में कजाखस्तान के झानबोलात किदिरबायेव को 3-2 से हराया तो इसी वर्ग में बिष्ट ने फ्रांस के जोर्डन रोड्रिग्ज को मात दी।

डागर का मुकाबला मैक्‍कॉरमेक्‍स से
69 किग्रा वर्ग में दिनेश डागर का फाइनल में मुकाबला राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और दो बार के यूरोपियन रजत पदक विजेता पैट मैक्‍कॉरमेक्‍स से होगा। उन्‍होंने सेमीफाइनल में रूस के सर्जेई सोबिलिंस्की को 4-1 से हराया।
गोविंद साहनी के सामने थाई चुनौती
49 किग्रा वर्ग में गोविंद साहनी ने रूस के एर्टिश सोजान को 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में कदम रखा है। फाइनल में उनका सामना थाईलैंड के थितिसान पेनमोड से होगा।

इन्‍हें करना पड़ा कांस्‍य से संतोष
सेमीफाइनल मुकाबले में सुमित सांगवान (91 किग्रा), पूर्व युवा विश्व चैंपियन सचिन सिवाच (52 किग्रा) और नवीन का सफर सेमीफाइनल में हार के साथ समाप्‍त हो गया और इन्‍हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
सचिन को किर्गिस्तान के अजत यूसेनालीव ने 1-4 से, सांगवान को इंग्लैंड के चेवोन क्लार्क ने 0-5 से और नवीन को सुपर हैवीवेट वर्ग में आस्ट्रेलिया के जस्टिस हुनी ने 1-4 से हराया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned