scriptAAC: Three Indian archers reach in finals, will compete with Korean | एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: तीन भारतीय तीरंदाज फाइनल में पहुंचे,कोरियाई तीरंदाजों से होगा मुकाबला, तीन तीरंदाज कांस्य के दौर में भी शामिल | Patrika News

एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: तीन भारतीय तीरंदाज फाइनल में पहुंचे,कोरियाई तीरंदाजों से होगा मुकाबला, तीन तीरंदाज कांस्य के दौर में भी शामिल

भारत के तीरंदाजों ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में चल रहे एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।भारत के तरफ से तीन तीरंदाजों ने फाइनल में जगह बनाया है ।जहां उनका मुकाबला विश्व की नंबर वन तीरंदाजी टीम कोरिया से होगा।

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 10:09:12 am

एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप में भारत के तरफ से पुरुष महिला और मिश्रित वर्ग की टीम ने फाइनल में जगह बनाई हैं, और 3 पदक पक्के कर लिए हैं। भारत के तीन और खिलाड़ी स्वर्ण पदक की रेस में थे लेकिन सेमीफाइनल में हुए हार के बाद अभी भी कांस्य पदक की दौड़ में बने हुए हैं ।सेमीफाइनल में भारत के तरफ से कंपाउंड पुरुष, महिला, और रिकर्व मिश्रित टीम ने हार का सामना किया।
jyoti_suresh.jpeg
भारत के पास इस साल नंबर वन टीम कोरिया को इस प्रतियोगिता में सूपड़ा साफ करने का एक शानदार मौका है। अगर भारतीय तीरंदाज प्रेशर को अच्छे से हैंडल कर लेते हैं तो यह काम आसान हो जाएगा।
भारत की ओर से व्यक्तिगत कंपाउंड वर्ग में 2 पदक की उम्मीद अभी भी है जिसमें से एक तय हो गया है। रिद्धि ,अंकिता भगत और मधु की टीम ने सेमीफाइनल में वियतनाम की टीम को 6-0 (51-48,56-50,53-50)से आसान मात दी। वहीं भारत के तरफ से पुरुष रिकर्व टीम में खेल रहे हैं कपिल ,प्रवीण जाधव और पार्थ का मुकाबला मेजबान बांग्लादेश की टीम से था| भारत ने 4-4(53-53,53-56,56-56,56-55) कर के मुकाबले को टाईब्रेक में ला दिया। इस मुकाबले में सूट ऑफ टाइ ही रहा| जिसके बाद भारत ने फाइनल में जगह पक्की की। दोनों प्रतिद्वंद्वी टीमों ने 10 ,9 और 8 अंक जुटाए| लेकिन भारत के 10 अंक का तीर सेंटर के ज्यादा करीब होने के कारण उसे विजेता घोषित किया गया।
ऋषभ यादव और ज्योति सुरेश की जोड़ी भारत की ओर से कंपाउंड मिश्रित युगल में फाइनल में जगह बनाए।यहाँ पहुंचने के उन्होंने कजाखस्तान को 156-154 से पराजित किया।

भारत के तरफ से विश्व चैंपियनशिप में तीन बार रजत पदक जीत चुके ज्योति ने कंपाउंड वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।वही कंपाउंड व्यक्तिगत वर्ग में मोहित देशवाल के खिलाफ खेलते हुए पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा ने जीत कर पहला पदक पक्का कर लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.