scriptआंचल ने दिलाया देश को स्कीइंग में पहला इंटरनेशनल मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई | aanchal thakur gives india its 1st international medal ot | Patrika News

आंचल ने दिलाया देश को स्कीइंग में पहला इंटरनेशनल मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2018 05:08:42 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मनाली की आंचल ठाकुल ने स्कीइंग में देश को पहला इंटरनेशनल पदक दिलाया। आंचल की जीत पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए बधाई दी।

aanchal thakur

नई दिल्ली। तुर्की में आयोजित एल्पाइन एजदर 3200 स्कीइंग चैंपियनशिप में भारत की आंचल ठाकुर ने कांस्य पदक हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। आंचल भारत को स्कीइंग के किसी इंटरनेशनल चैंपियनशिप में पदक दिलाने वाले पहली खिलाड़ी बनी। जैसे ही इस मुकाबले का परिणाम सामने आया, वैसे ही पूरे देशवासियों को गौरव करने का एक अवसर दे दिया। आंचल ने मंगलवार को तुर्की के पलानडोकेन स्कीई सेंटर में आयोजित एल्पाइन एजदर 3200 स्कीइंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है।

https://twitter.com/alwyncreed?ref_src=twsrc%5Etfw

जीत की खुशी ट्विटर पोस्ट से जाहिर की
अपनी इस जीत से उत्साहित होकर आंचल ने अपने ट्वीटर हैंडल से यह खुशी सबके साथ बांटी। जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘आखिरकार कुछ अकल्पित हुआ। मेरा पहला इंटरनेशलन मेडल। अंत में तुर्की में मेरे साथ कुछ बहुत अच्छा हुआ।’ बता दें कि आंचल के पिता रोशन ठाकुर विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव हैं। उन्होंने भी इस जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि आंचल के उपलब्धि पर उन्हें गर्व है।

 

https://twitter.com/alleaanchal?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम ने दी आंचल को बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इस स्कीइंग एथलीट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए पहला पदक जीतने पर बधाई दी। आंचल को ट्विटर के जरिए दिए एक बधाई संदेश में मोदी ने कहा, ‘पूरा देश तुर्की में आयोजित एफआईएस अंतर्राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता में आपकी ऐतिहासिक उपलब्धि से बहुत खुश है। भविष्य के लिए आपके ढेर सारी शुभकामनाएं।’

खेल मंत्री ने भी दी बधाई
आंचल की जीत पर शुभकामना देने वालों में खेल मत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी रहें। पदक हासिल करने के थोड़ी ही देर बाद खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ट्वीट करते हुए आंचल को बधाई दी।

 

https://twitter.com/alleaanchal?ref_src=twsrc%5Etfw

मनाली की रहने वाली हैं आंचल

आंचल ठाकुर हिमाचल प्रदेश के मनाली की रहने वाली हैं। आंचल ने अल्पाइन एडर-3200 कप टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए आंचल ने कहा कि मेरे जीत के बाद मुझे उम्मीद है सरकार इस खेल के प्रति भी जागरूक होगी। बता दें कि यह टूर्नामेंट एफआईएस (फेडरेशन इंटरनेशनल डि स्की) की ओर से आयोजित किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो