scriptएयरो इंडिया 2019: शो के तीसरे दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने तेजस में भरी उड़ान | Aero India 2019: Badminton player PV Sindhu flew in Tejas | Patrika News

एयरो इंडिया 2019: शो के तीसरे दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने तेजस में भरी उड़ान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 04:24:52 pm

Submitted by:

Shivani Singh

एयरो इंडिया 2019 का आज तीसरा दिन
शो के तीसरे दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने तेजस में भरी उड़ान
एयरो इंडिया 2019′ के चौथे दी सूर्य किरण विमान ने हवा में भरी उड़ान
सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने हवा में हैरतअंगेज करतब दिखा कर विंग कमांडर साहिल गांधी को दी श्रद्धांजलि

sindhu

एयरो इंडिया 2019: शो के तीसरे दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने तेजस में भरी उड़ान

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित ‘एयरो इंडिया 2019’ का आज तीसरा दिन है। एयर शो के तीसरे दिन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस में उड़ान भरी। बता दें कि एयर शो में शनिवार को एयरोस्पेस के क्षेत्र में महिलाओं की उपलब्धियों को प्रदर्शित कर रहा है। आज महिला चालक दल कुछ विमानों को उड़ाती भी दिखीं।

यह भी पढ़ें

रास्ते से गायब हुआ CRPF का जवान, जम्मू-कश्मीर से तेलंगाना हुआ था ट्रांसफर

 

https://twitter.com/hashtag/AeroIndia2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं आज भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण विमान ने भी हवा में उड़ान भरी। हवा में हैरतअंगेज करतब दिखाकर सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने विंग कमांडर साहिल गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि 19 फरवरी को ‘एयरो इंडिया 2019’ शो के शुरू होने के एक दिन पहले फाइनल प्रैक्टिस के दौरान दो सूर्य किरण विमान आसमान में आपस में टकरा गए थे। इस हादसे में विंग कमांडर साहिल गांधी की मौत हो गई थी।

 

https://twitter.com/hashtag/AeroIndia2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, शो के दूसरे दिन गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी LCA तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी थी। एयरो इंडिया शो के पहले दिन देश के बहुचर्चित लड़ाकू विमान रफाल ने भी भारत में उड़ान भरी थी। हालांकि रफाल ने अपनी पहली उड़ान बेहद धीमी गति के साथ भरी। रफाल की भी यह उड़ान शहीद पायलट साहिल गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में अर्पित की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो