scriptअफ्रीकी मुक्केबाजी की खुली चुनौती, बोले मुझसे भिड़कर पेशेवर मुक्केबाजी का सही मतलब समझेंगे विजेंदर | African boxer challenged vijendra singh in pro boxing | Patrika News

अफ्रीकी मुक्केबाजी की खुली चुनौती, बोले मुझसे भिड़कर पेशेवर मुक्केबाजी का सही मतलब समझेंगे विजेंदर

Published: Dec 05, 2017 09:39:54 am

Submitted by:

Kuldeep

अमुजु का कहना है कि उनसे मैच में भिड़ने के बाद भारतीय मुक्केबाज पेशेवर मुक्केबाजी का असली मतलब समझेंगे।

African boxer challenged vijendra singh in pro boxing
नई दिल्ली। लगातार 9 प्रो मुकाबले जीतने वाले भारत के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह से उनके दोनों खिताब-डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पेसेफिक मिडलवेट छीनने के लिए तैयार हैं अफ्रीकी चैम्पियन एर्नेस्ट अमुजु। अमुजु का कहना है कि उनसे मैच में भिड़ने के बाद भारतीय मुक्केबाज पेशेवर मुक्केबाजी का असली मतलब समझेंगे। विजेंदर सिंह जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में 23 दिसम्बर को आयोजित होने वाली ‘राजस्थान रुम्ब्ले’ में अमुजु के खिलाफ अपना खिताब बचाने उतरेंगे।
अब तक 40 राउंड खेल चुके हैं
डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज हरियाणा के 32 वर्षीय मुक्केबाज विजेंदर ने अपने पिछले मुकाबले में चीन के नंबर 1 मुक्केबाज जुल्पिकार मैमताली को हरा कर डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट का ख़िताब जीता था और अपने डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक ख़िताब का बचाव किया था। विजेंदर ने अपने नौ मुकाबलों में से सात मुकाबले नॉकआउट में जीते है। पिछले नौ मुकाबले में अब तक विजेंद्र अब तक 40 राउंड खेल चुके है। विजेंद्र जयपुर में अफ्रीका के अमुजु से अपने इस खिताब को बचाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
कड़ी महनत कर रहे है विजेंद्र
विजेंद्र ने भारत में अब तक 3 मुकाबले खेले है और तीनो में जीत दर्ज की है। इससे पहले पिछले साल विजेंद्र ने तंजानिया के फ्रांसेस चेका को चित कर डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक ख़िताब अपने नाम किया था। प्रो मुक्केबाजी में उन्होंने पिछले साल जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हरा कर ख़िताब जीता था। विजेंद्र जयपुर में होने वाले इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार और उत्साहित है। विजेंद्र ने कहा मैं पिछले दो महीने से रिंग में कड़ी महनत कर रहा हूँ।
अमुजु का कहना है
अमुजु ने कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि मुझसे भिड़ने के बाद विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी का असली मतलब समझेंगे। मैं उन्हें इस बाउट के तीसरे या चौथे ही नाकआउट राउंड में मात देने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।अमुजु ने कहा, “मैं जानता हूं कि विजेंदर एक अच्छे मुक्केबाज हैं और अब तक अपने पेशेवर करियर में अविजित हैं, लेकिन 23 दिसम्बर को होने वाले मैच में मैं उन्हें बड़ी टक्कर देने वाला हूं। मैं आश्वस्त हूं कि विजेंदर अपने दोनों खिताब मुझसे हार जाएंगे और वह भी अपने देश के लोगों के सामने। उन्होंने अब तक मेरे जैसे प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं किया होगा।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो