scriptकोरोना का कहर : AIFF ने स्थगित किए इंडियन विमेंस लीग के प्ले-ऑफ के मुकाबले | AIFF postponed playoff of Indian Women's League due to Corona epidemic | Patrika News

कोरोना का कहर : AIFF ने स्थगित किए इंडियन विमेंस लीग के प्ले-ऑफ के मुकाबले

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2021 08:42:14 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण खेल जगत में भी इसका प्रभाव पड़ रहा है।अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने भारतीय महिला लीग के लिए प्ले ऑफ मुकाबले को स्थगित कर दिया।

AIFF

AIFF

नई दिल्ली। जानलेवा महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों से देशभर में चिंता के साथ दहशत का माहौल बना हुआ है। दूसरी लहर में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आने के बाद कई राज्यों में लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया है। वहीं कई जगह नाइट कर्फ्यू के साथ कड़े नियम लागू किए गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण खेल जगत में भी इसका प्रभाव पड़ रहा है, जिसक चलते मुकाबलों को मजबूरन स्थगित करना पड़ रहा है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने रविवार को दिल्ली में होने वाली भारतीय महिला लीग (IWL) के लिए प्ले ऑफ मुकाबले को स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन मुकाबलों का आयोजन 7 अप्रैल से शुरू होने वाला था। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए यह अहम फैसला लिया गया है।

खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया फैसला
अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने एक बयान जारी कर कहा, देश में बढ़ रहे कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। क्लब और राज्य संघों के साथ आंतरिक चर्चा और संचार के बाद खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हीरो इंडियन महिला लीग के लिए प्ले-ऑफ को अगली सूचना तक स्थगित करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी राज्य संघों से अपील कर रहे है कि वे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरते।

यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें


7 से 14 अप्रैल के बीच होने वाला था आयोजन
आपको बता दें कि इससे पहले हीरो इंडियन महिला लीग के प्ले-ऑफ का 7 से 14 अप्रैल निर्धारित समय में आयोजन होने वाला था। देश में कोरोना को लेकर बिगड़े हुए हालात को देखते हुए एआईएफएफ ने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए बड़ा कदम उठाते हुए इन टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया है। हीरो इंडियन महिला लीग का क्वालीफायर मुकाबला में नौ टीमों के बीच होने वाला था।

हीरो इंडियन महिला लीग की टीमें…
— त्रावणकोर एफसी (केरल)।
— सेतु एफसी (तमिलनाडु)।
— एमएम फुटबॉल क्लब (पंजाब)।
— शिर्ष बिहार यूनाइटेड एफसी।
— टेक्ट्रो स्वेड्स यूनाइटेड एफसी (हिमाचल प्रदेश)।
— बड़वानी एफसी (मध्य प्रदेश)।
— गोकुलम केरला एफसी।
— बीबीके डीएवी (पंजाब)।
— माता रुक्मणी एफसी (छत्तीसगढ़)।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो