scriptअजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में जीता हुआ मैच आयरलैंड से हारी भारतीय टीम | Ajlan shah hockey tournament Ireland beat India by 3-2 | Patrika News

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में जीता हुआ मैच आयरलैंड से हारी भारतीय टीम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2018 06:16:26 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट को जीतने की थोड़ी बहुत आस भी खत्म हो गई।

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में जीता हुआ मैच आयरलैंड से हारी भारतीय टीम
नई दिल्ली। दुनिया में छठे नंबर की टीम, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में खेले गए मैच में आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-10 आयरलैंड ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी। इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट को जीतने की थोड़ी बहुत आस भी खत्म हो गई।
दमदार शुरुआत की
भारतीय टीम ने इस मैच में दमदार शुरुआत की थी। 10वें मिनट में ही टीम ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर को रमनदीप सिंह ने भुनाते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दी। 12वें मिनट में आयरलैंड के गोल करने का मौका मिला, लेकिन भारतीय टीम के डिफेंस ने इसे अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया।
दूसरे क्वाटर में 2-1 से आगे
दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी। 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके दो मिनट बाद अमित रोहिदास ने पेनाल्टी कॉर्नर से मिले अवसर के गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया।
तीसरे क्वाटर में आयरलैंड ने बराबरी की
आयरलैंड ने तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर अपनी अच्छी कोशिशों को जारी रखा और 36वें मिनट में शिमिंस ने मरे को पास दिया और मरे ने इसमें कोई गलती न करते हुए टीम को भारत के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया।
आयरलैंड का उलटफेर
आयरलैंड ने 42वें मिनट में एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस अवसर का ली कोले ने पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर में भारत ने काफी संघर्ष किया और 56वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर भी हासिल हुआ, लेकिन वरुण कुमार इसमें चूक गए और भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो