scriptऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में भारत की सबसे बड़ी उम्‍मीद सिंधु पहले दौर में ही हारीं, प्रणीथ अगले दौर में | all england badminton championship 2019 pv sindhu loose first round | Patrika News

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में भारत की सबसे बड़ी उम्‍मीद सिंधु पहले दौर में ही हारीं, प्रणीथ अगले दौर में

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 08:50:55 pm

Submitted by:

Mazkoor

पीवी सिंधु भारत की शीर्ष महिला शटलर हैं, इसलिए उनसे थी बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद
महिला युगल वर्ग में भारतीय जोड़ी एस राम पूर्विशा और मेघना जक्कामपुड़ी हारीं
पुरुष एकल वर्ग में प्रणीथ ने हमवतन प्रणय को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में भारत की सबसे बड़ी  उम्‍मीद सिंधु पहले दौर में ही हारीं, प्रणीथ अगले दौर में

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में भारत की सबसे बड़ी उम्‍मीद सिंधु पहले दौर में ही हारीं, प्रणीथ अगले दौर में

बर्मिघम : ऑल इंग्‍लैंड चैम्पियनशिप में मैच के पहले ही दिन पहले राउंड में भारत को बड़ा झटका लगा है। स्टार और भारत की शीर्ष महिला शटलर पी.वी. सिंधु योनेक्स ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गई हैं। इस बार सिंधु से भारत को काफी उम्‍मीदें थीं। पिछले साल वह इस टूर्नामेंट के सेमी फाइनल तक पहुंची थीं और जिस तरह इन दिनों वह खेल रही थीं, भारतीय प्रशंसक उनसे इस बार खिताब की उम्‍मीद कर रहे थे। लेकिन बुधवार को सिंधु को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने मात दी। ह्यून ने सिंधु को एक घंटे 21 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-16, 20-22, 21-18 से हराया, वहीं पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में भारत के दो पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणॉय और बी साई प्रणीथ के बीच आपस में मुकाबला था। इसमें प्रणीथ ने प्रणय को 21-19, 21-19 से मात देकर प्री-र्क्‍वाटर फाइनल में जगह बनाई।

ह्यून की सिंधु पर सातवीं जीत
सिंधु और ह्यून के बीच खेला गया यह 15वां मुकाबला था। इससे पहले ह्यून ने छह बार सिंधु हासिल की थी। यह उनकी सातवीं जीत थी। वहीं सिंधु आठ बार इस दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को मात दे चुकी हैं। बीते साल इस चैम्पियनशिप के सेमी फाइनल मुकाबले तक जाने वाली सिंधु इस बार पहली बाधा पार करने में भी सफल नहीं रहीं।

महिला युगल वर्ग में भी हाथ आई निराशा
महिला युगल वर्ग में भी भारत के हाथ निराशा लगी। भारतीय जोड़ी एस राम पूर्विशा और मेघना जक्कामपुड़ी को पहले ही दौर में रूस की वोलोटोवा एकाटेरिना और डावेलटोवा एलिना के हाथों 21-18, 12-21, 12-21 से मात मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो