scriptऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: मैच के दौरान ही सायना पर चीख पड़े पति कश्यप, ये है सबसे बड़ी वजह | All England Badminton Championship: During the match husband Kashyap Screamed on saina,this is the biggest reason | Patrika News

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: मैच के दौरान ही सायना पर चीख पड़े पति कश्यप, ये है सबसे बड़ी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2019 12:11:25 am

Submitted by:

Anil Kumar

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में सायना नेहवाल की हारी।
शुक्रवार को सायना ताइवान की खिलाड़ी से 15-21, 19-21 से हार गई थीं।
मैच के दौरान ही पति कश्यप ने खराब शॉट खेलने के कारण सायना को लगाई फटकार।

 बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: मैच के दौरान ही सायना पर चीख पड़े पति कश्यप, ये है सबसे बड़ी वजह

नई दिल्ली। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में भारत की स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल विश्व नंबर-1 ताइ जु यिंग के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। लेकिन मैच के दौरान एक ऐसा वाकया सामने आया जिससे सायना को संभवतः निराशा हुई होगी। दरअसल मैच में संघर्ष कर रही सायना के पति पारूपल्ली कश्यप उन्हें गलत शॉट्स खेलने के लिए अचानक चिल्ला पड़े। बीच मैच के दौरान ही सायना को डांट लगा दी। बता दें कि शुक्रवार को सायना ताइवान की खिलाड़ी से 15-21, 19-21 से हार गई थीं। इससे पहले यिंग के खिलाफ खेले गए 19 मैचों में से 14 में सायना को हार मिली है।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप: श्रीकांत का सफर थमा, क्वार्टर फाइनल में मोमोटा के हाथों हारे

मैच के दौरान कश्यप ने सायना को दिए टिप्स

बता दें कि पहले गेम में ब्रेक के दौरान जब सायना 3-11 से पीछे चल रही थीं तब कश्यप ने सायना से बात की। कश्यप ने सायना से कहा, “अगर तुम मैच जीतना चाहती हो तो तुम्हें अनुशासन के साथ खेलना होगा। तुम कुछ बेहद ही बेकार शॉट्स खेल रही हो।” कश्यप की इस फटकार से सायना ने वापसी की थी और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 12-14 कर लिया था। सायना हालांकि अपनी विपक्षी को गेम जीतने से नहीं रोक पाई थीं। पहले गेम के बाद भी कश्यप को सायना को सलाह देते हुए सुना गया था। वह कह रहे थे, “शटल को नियंत्रण में रखो और शॉट्स के लिए जाओ जैसे की आखिरी में गई थीं। तुम बार-बार ड्रॉप शॉट उठाते समय कोर्ट को खुला छोड़ रही हो।” सायना ने अपने पति की बात को गंभीरता से लिया और दूसरे गेम में वह 8-3 की बढ़त लेने में सफल रहीं, लेकिन यिंग ब्रेक में 11-8 की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सायना वापसी नहीं कर पाई और दूसरे गेम में मात खाने के साथ ही मैच गंवा कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो