scriptआनंद ने भी कोहली के भारत छोड़ो बयान को बताया गलत, कहा- संयम खो बैठे | anand told about kohli bharat chhodo comment its not fare | Patrika News

आनंद ने भी कोहली के भारत छोड़ो बयान को बताया गलत, कहा- संयम खो बैठे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2018 10:02:42 pm

Submitted by:

Mazkoor

आनंद ने कहा कि वह समझते हैं कि कोहली संयम खो बैठे होंगे। वह थोड़े भावुक हो गए और उनके दिमाग में जो पहली बार में आया, वह बोल बैठे।

virat kohli

आनंद ने भी कोहली के भारत छोड़ो बयान को बताया गलत, कहा- संयम खो बैठे

कोलकाता : पांच बार के शतरंज विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद का भी मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली का ‘भारत छोड़ो’ व़ाला बयान नहीं था। उन्‍होंने कहा कि बयान देते वक्‍त वह आपा खो बैठे होंगे। यह बातें आनंद ने टाटा स्टील चेस इंडिया 2018 के दौरान कही। उन्‍होंने कहा कि वह समझते हैं कि कोहली संयम खो बैठे होंगे। वह थोड़े भावुक हो गए और उनके दिमाग में जो पहली बार में आया, वह बोल बैठे।

कोहली के बयान पर दी टिप्‍पणी
आनंद ने कहा कि कोहली ने जिस अंदाज में एक प्रशंसक के बयान पर यह प्रतिक्रिया जाहिर की, वह उससे सहमत नहीं हैं। कोहली को सबसे पहले यह मानना चाहिए कि उनके विदेश में भी प्रशंसक हैं और उन्हें इस वजह से अपना देश छोड़कर भारत आने की जरूरत नहीं है। बता दें कि कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन पर ‘विराट कोहली ऑफिशियल ऐप’ लांच किया था। इस दौरान एक प्रशंसक ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया टीम की बेहतर बता दिया था। प्रशंसक के बयान पर कोहली ने कहा था यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

शायद अच्‍छे मूड में नहीं थे कोहली
आनंद ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि वह एक कमजोर क्षण में पकड़े गए। मुझे ऐसा ही लगता है। वह थोड़ा संवेदनशील महसूस कर रहे थे। शायद अच्छे मूड में नहीं थे और फिर यह सवाल आ गया जिसके कारण वह संयम खो बैठे और थोड़ा नाराज हो गए। हालांकि कोहली ने बाद में इस मामले पर अपनी सफाई दी और कहा कि उनकी इस बात को हल्के-फुल्के अंदाज में लिया जाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो