scriptमेक्सिको शूटिंग वर्ल्ड कप: अंजुम ने जीता सिल्वर मेडल, 8 मेडल के साथ भारत शीर्ष पर | Anjum Moudgil wins silver medal at Mexico shooting world cup | Patrika News

मेक्सिको शूटिंग वर्ल्ड कप: अंजुम ने जीता सिल्वर मेडल, 8 मेडल के साथ भारत शीर्ष पर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2018 03:51:10 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मेक्सिको में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की शूटर अंजुम मुद्गिल ने 50 मीटर राइफल 3 पॉजिशन (3P) में सिल्वर मेडल जीता है

ANJUM MOUDGIL
नई दिल्ली। यह उनका इंटरनैशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (ISSF) में पहला मेडल है। तेज हवाओ के बीच जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अंजुम ने यह सिल्वर मेडल जीता वही चीन की रूइजियो पेइ ने इस प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल जीता।मेक्सिको में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की शूटर अंजुम मुद्गिल ने 50मीटर राइफल 3 पॉजिशन (3P) में सिल्वर मेडल जीता है।
अंजुम को सिल्वर वहीं गोल्ड और ब्रॉन्ज़ चीन के नाम
भारतीय शूटर अंजुम इस मुकाबले में शुरू से ही शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक की दौड़ में शामिल थी।फाइनल में चीन की पेई ने 455.4 अंक हासिल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया वहीं अंजुम ने 455.2 अर्जित कर सिल्वर मेडल जीता। ब्रॉन्ज़ मेडल चीन की तिंग सुन ने 442.2 हासिल कर अपने नाम किया।
तेज हवाओ के बीच अंजुम ने किया शानदार प्रदर्शन

घुटनों के बल बैठने (नीलिंग पोजिशन) वाले राउंड के खत्म होने पर अंजुम तीसरे स्थान पर थी। इस राउंड में उनसे आगे रुइजियाओ और स्लोवाकिया की जीवा वोर्साक थीं।इसके बाद शॉर्ट प्रॉन पोजिशन में लगाए गए 5 शॉट में उन्होंने अपनी बढ़त को और बढ़ा लिया।राउंड के खत्म होने पर अंजुम जर्मनी की वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी को पछाड़ चुकी थीं। इसके बाद लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए अंजुम ने अपने आप को टॉप 3 में बनाये रखा।41वें शॉट में उन्होंने शानदार निशाना लगाकर 10.8 अंक हासिल किए और वह दूसरे स्थान पर आ गईं। इसके बाद अंत तक उन्होंने खुद को दूसरे स्थान पर बनाए रखा।प्रतियोगिता के छठे दिन चल रही तेज हवा के बीच यहां शूटिंग आसान नहीं थी। फिर भी अंजुम ने शानदार प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया।
भारत कुल 8 मेडल जीत चूका है जिसमे 3 गोल्ड है
मेक्सिको में चल रहे इस शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का यह कुल 8वां और पहला सिल्वर मैडल है।भारतीय शूटिंग टीम ने इस वर्ल्ड कप में इससे पहले 3 गोल्ड और 4 ब्रॉन्ज़ मैडल जीते है।भारतीय ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप के इतिहास में यह अभी तक का सबसे शानदार प्रदर्शन है।8 मेडल के साथ भारत अभी मेडल टैली में नंबर 1 पर है वही चीन 5 मेडल के साथ दूसरे स्थान पर है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो